scriptस्टूडेंट्स के शरीर का तापमान सामान्य से अधिक तो आइसोलेशन रूम में देनी होगी परीक्षा | mp board 12 exam news 2020 | Patrika News
भोपाल

स्टूडेंट्स के शरीर का तापमान सामान्य से अधिक तो आइसोलेशन रूम में देनी होगी परीक्षा

आइसोलेशन रूम बनाया जाएगा

भोपालJun 05, 2020 / 08:30 am

Amit Mishra

स्टूडेंट्स के शरीर का तापमान सामान्य से अधिक तो आइसोलेशन रूम में देनी होगी परीक्षा

स्टूडेंट्स के शरीर का तापमान सामान्य से अधिक तो आइसोलेशन रूम में देनी होगी परीक्षा

भोपाल। मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) की 12वीं की बोर्ड परीक्षा 9 से 16 जून तक चलेगी। भोपाल जिले में 97 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। इसमें एक परीक्षा केंद्र को बदला गया है। परीक्षा देने आए स्टूडेंट्स को कोरोना संक्रमण से किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद स्टूडेंट्स के शरीर का तापमान सामान्य से अधिक हुआ तो स्टूडेंट्स को आइसोलेशन रूम में बैठाकर परीक्षा देनी होगी।

सभी परीक्षा केंद्रों पर मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से आइसोलेशन रूम बनाया जाएगा। जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना ने बताया कि शहर के कोरोना वायरस के सबसे बड़े हाॅटस्पॉट जहांगीराबाद क्षेत्र के शासकीय कन्या उमा विद्यालय में परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए नया परीक्षा केंद्र शासकीय नूतन सुभाष उमा विद्यालय टीटी नगर में बनाया गया है। इस केंद्र पर 289 परीक्षार्थी शामिल होंगे।


भोपाल में बनाए 3 गए केंद्र
कोरोना महामारी को देखते हुए मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 12वीं के परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स को सुविधा दी गई है कि यदि कोई स्टूडेंट्स दूसरे जिले मेें फसा हुआ है तो ऐसे स्टूडेंट्स उसी जिले मेें परीक्षा दे सकते है। भोपाल मेें दूसरे जिले के फंसे हुए ऐसे स्टूडेंट्स की 93 हैं। इन 93 स्टूडेंट्स की परीक्षा के लिए भोपाल में 3 केंद्र बनाए हैं। मॉडल स्कूल टीटी नगर में 50, कमला नेहरू कन्या स्कूल टीटी नगर में 40 और शा. बैरसिया में 3 छात्र परीक्षा देंगे। प्रदेशभर में 9 हजार छात्रों ने केंद्र बदलने मंडल को आवेदन किया है।


परीक्षा में शामिल नहीं होंगे पॉजिटिव छात्र
जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव छात्र परीक्षा में शामिल नहीं होंगे। कोरोना पॉजिटिव छात्रों की ट्रेसिंग की जा रही है। पॉजिटिव छात्र परीक्षा में शामिल नहीं होंगे। भोपाल के तलैया क्षेत्र में 12वीं के एक परीक्षार्थी के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो