कोरोना के चलते छूट गई थी 12वीं की परीक्षा, तो अब हो जाइए तैयार

स्टूडेंट के लिए अगस्त में होगी 'स्पेशल परीक्षा'...

By: Ashtha Awasthi

Published: 27 Jul 2020, 11:27 AM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में आज 12वीं का रिजल्ट (Result) आने वाला है। वहीं दूसरी ओर कोरोना के प्रकोप के चलते जिन स्टूडेंट की परीक्षा छूट गई थी वे अब अगले महीने यानी अगस्त में आयोजित कराई जा रही स्पेशल परीक्षा (Special Exam) में शामिल हो सकेंगे।

हालांकि अभी तारीख की घोषणा नहीं की गई है। इस बारे में एमपी बोर्ड का कहना है कि स्पेशल परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों की संख्या अगर ज्यादा होती, तो परीक्षा लेने के बाद ही एक साथ रिजल्ट जारी करने की तैयारी की गई थी। आवेदन मिलने के बाद विशेष परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों की संख्या बहुत कम है। ऐसे में पहले रिजल्ट जारी किया जा रहा है। परीक्षा से वंचित विद्यार्थियों की स्पेशल परीक्षा रिजल्ट के एक महीने बाद आयोजित कराई जाएगी।

अगस्त में होने वाली इस परीक्षा के लिए हर परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने की सुविधा रहेगी। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के साथ परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। परीक्षा के दौरान विद्यार्थियों को मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा। परीक्षा के 10 दिन के भीतर ही विशेष परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। बता दें कि इस परीक्षा को आयोजित कराने के लिए 14 से 20 जुलाई तक आवेदन मंगाए गए थे। 6 दिनों का समय परीक्षा फार्म भरने के लिए एमपी बोर्ड ने दिया था।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned