सोमवार से शुरु हो रहा है विधानसभा का बजट सत्र, स्पीकर पद के दावेदार मचा सकते हैं घमासान

इस बार मध्य प्रदेश बजट सत्र में घमासान के आसार।

By: Faiz

Published: 21 Feb 2021, 01:47 AM IST

भोपाल/ मध्य प्रदेश में सोमवार से विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने जा रहा है। इस बार के विधानसभा सत्र के दौरान स्पीकर और डिप्टी स्पीकर का चयन होना है। इसी केचलते शनिवार से ही राजधानी में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी हुई है। विधानसभा स्पीकर पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे विंध्य के दोनों नेता गिरीश गौतम और केदारनाथ शुक्ला भोपाल में डेरा जमा चुके हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- डॉक्टर ने की जुर्म की इंतहा, महिला असिस्टेंड की हत्या कर क्लिनिक के पीछे दफनाई लाश, देखें वीडियो

क्या कहते हैं दोनों नेता?

राजनीतिक गलियारों में बातें हैं कि, दोनो ही नेता रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात कर सकते हैं। गिरीश गौतम के मुताबिक, स्पीकर का चयन करना तो सरकार और संगठन के फैसले पर आधारित है। लेकिन,विंध्य की भावना है कि उन्हें अवसर मिलना चाहिए। हमने अपनी बात पार्टी के भीतर कह दी है। वहीं दूसरी ओर केदारनाथ शुक्ला के मुताबिक, संख्या के अनुपात के हिसाब से विंध्य को प्रतिनिधित्व नहीं मिला है। अधिक से अधिक विंध्य को मिले अच्छा है, फैसला संगठन के फैसले पर आधारित होगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- झाड़-फूंक के चलते पिता-पुत्र की मौत, जिस घर में आनी थी बारात वहां से उठी अर्थियां


गिरीश और केदार में कौन ?

ये बात तो तय है कि, मध्य प्रदेश विधानसभा का अगला स्पीकर विंध्य से ही होगा। ऐसे में विध्य से जिन चेहरों का नाम सबसे ज्यादा चर्चाओं में है, उनमें से एक गिरीश गौतम और दूसरे केदार शुक्ला हैं। राजनीतिक गलियारों में ये सुगबुगाहट भी तेज हो चली है कि, इन्हीं दोनों नेताओं में से ही कोई एक मध्य प्रदेश विधानसभा का अगला स्पीकर हो सकता है। हालांकि, दोनों नेताओं को अब तक संगठन की तरफ सो किसी तरह के संकेत नहीं मिले हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- मध्य प्रदेश में पेट्रोल के दाम बेकाबू, इन शहरों में 100 के पार पहुंचे दाम, जानिये आपके शहर की कीमतें

...तो 26 जनवरी को इसलिये रीवा गए थे सीएम

आपको बता दें कि, विंध्य से विधानसभा के स्पीकर बनाए जाने की संभावना इसलिए भी ज्यादा हैं, क्योंकि बीते दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर रीवा गए थे। यहीं इस बार उन्होंने झंडा वंदन भी किया था। अपने दौरे के दौरान ही यहां मुख्यमंत्री ने स्थानीय नेताओं से विधानसभा स्पीकर के संबंध में चर्चा की थी। साथ ही, तमाम दावेदारों से भी मुलाकात की थी। ये माना जा रहा है कि, मुख्यमंत्री का विंध्य दौरा स्पीकर के चयन के लिये भी था, ताकि स्पीकर के नाम पर सहमति बन सके।

Budget 2021
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned