scriptतीन पुल बहने की घटना को कमलनाथ ने बताया बेहद गंभीर, कहा- उच्च स्तरीय जांच हो | mp congress president kamal nath demands high level inquiry flood news | Patrika News
भोपाल

तीन पुल बहने की घटना को कमलनाथ ने बताया बेहद गंभीर, कहा- उच्च स्तरीय जांच हो

मध्यप्रदेश के दतिया में तीन पुल बहने की घटना के बाद कमलनाथ ने गुणवत्ता पर उठाए सवाल, कहा- जवाबदेही तय होना चाहिए..।

भोपालAug 04, 2021 / 06:45 pm

Manish Gite

kamalnath1.png
भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (kamal nath) ने बारिश में तीन पुल बहने की घटना पर चिंता जताई है। उन्होंने इसकी गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।
कमलनाथ ने अपने ट्वीट संदेश में कहा है कि प्रदेश के दतिया जिले में बारिश में रतनगढ़, लांच के बाद अब सनकुआं के पुल बहने की घटना बेहद गंभीर व चिंताजनक है। कमलनाथ ने सवाल उठाया कि कुछ ही वर्षों पहले करोड़ों की लागत से यह बने यह पुल बारिश के पानी में पत्ते की तरह बह गए, कैसा निर्माण कार्य है। इस पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच ( high level inquiry) हो, जवाबदेही होना चाहिए।
https://twitter.com/OfficeOfKNath/status/1422872170095472644?ref_src=twsrc%5Etfw

बाढ़ प्रभावित लोगों क संपर्क में कमलनाथ

इधर, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि मैं बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लोगों के लगातार संपर्क में हूं और मैंने सभी कार्यकर्ताओं से भी हर संभव मदद पहुंचाने का आव्हान किया है। मेरा प्रदेशवासियों से आग्रह है कि अपना ख्याल रखें, पूरी सावधानी बरतें। कांग्रस इस आपदा की घड़ी में आपके साथ है।

 

https://twitter.com/INCMP/status/1422822612015542275?ref_src=twsrc%5Etfw
https://www.dailymotion.com/embed/video/x834zmi

तीन सदस्यीय कमेटी करेगी जांच

इधर, मंगलवार को सिंध नदी पर रतनगढ़ माता मंदिर के लिए जाने वाला पुल ठह गया। अक्टूबर 2013 में इसी पुल पर भगदड़ से 115 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं 2006 में इस नदी में 50 लोग बह गए थे। तब नदी पर पुल नहीं बना था। लांच नदी पर भी बना पुल बह गया। लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने सिंध नदी पर बने पुल और इंदरगढ़ पिछोर मार्ग पर निर्मित पुल के क्षतिग्रस्त होने पर जांच के निर्देश दिए हैं। अधीक्षण यंत्री सेतु मंडल एमपी सिंह की अध्यक्षता में तीन सदस्यी समिति भी गठित की गई है। कमेटी जांच कर सात दिन में अपनी रिपोर्ट देगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

dailymotion

Home / Bhopal / तीन पुल बहने की घटना को कमलनाथ ने बताया बेहद गंभीर, कहा- उच्च स्तरीय जांच हो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो