scriptबड़ी खबरः बीजेपी के पूर्व मुख्यमंत्री समेत एक दर्जन दिग्गज नेता हो सकते हैं कांग्रेस में शामिल | mp election 2018 one more bjp leader planning to join congress | Patrika News
भोपाल

बड़ी खबरः बीजेपी के पूर्व मुख्यमंत्री समेत एक दर्जन दिग्गज नेता हो सकते हैं कांग्रेस में शामिल

बड़ी खबरः बीजेपी के पूर्व मुख्यमंत्री समेत एक दर्जन दिग्गज नेता हो सकते हैं कांग्रेस में शामिल

भोपालNov 03, 2018 / 04:02 pm

Manish Gite

mp election 2018

mp election 2018 one more bjp leader planning to join congress by source

भोपाल/दिल्ली। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा-कांग्रेस में तोड़फोड़ की राजनीति चल पड़ी है। शुक्रवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रेमचंद गुड्डू के बीजेपी ज्वाइन करने के बाद कांग्रेस ने शनिवार को बदला ले लिया। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पत्नी के भाई संजय सिंह को पार्टी में शामिल कर लिया। इसके बाद मध्यप्रदेश में एक दूसरे पर वार करने की हौड़ मच गई है। खबर है कि दिल्ली में थोड़ी देर बाद मध्यप्रदेश के कई बड़े नेता भी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

election 2018 से जुड़ी अपडेट्स के लिए देखते रहे mp.patrika.com

 

मध्यप्रदेश की राजनीति में तूफान मचा हुआ है। एक तरफ बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने की हौड़ मची है, वहीं कांग्रेस नेता भी बीजेपी में शामिल हो रहे हैं।

 

mp election 2018: बीजेपी को बड़ा झटका, सीएम शिवराज सिंह की पत्नी के भाई कांग्रेस में शामिल

 

 

भोपाल की गोविंदपुरा सीट पर अब तक प्रत्याशी की घोषणा नहीं होने से संशय की स्थिति बनी हुई है। यहां से पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर से लगातार विधायक बने हुए हैं। वहीं इस बार गौर का टिकट करने की आशंका के चलते उनकी पुत्रवधू पूर्व महापौर कृष्णा गौर को टिकट दिए जाने पर चर्चा चल रही है। हालांकि उनकी भी टिकट कटने के आसार बताए जा रहे हैं। इसे देखते हुए कांग्रेस लगातार असंतुष्ट भाजपा नेताओं से संपर्क करने में जुट गई है।

MP Election 2018: बीजेपी को बड़ा झटका, सीएम शिवराज सिंह की पत्नी के भाई कांग्रेस में शामिल

 

गोविंदपुरा से ही लड़ूंगी चुनाव
इधर, कृष्णा गौर पहले ही गोविंदपुरा सीट से अपनी दावेदारी पेश की गई है। लेकिन, अब तक टिकट फाइनल नहीं हो पाया है। इधर, कृष्णा गौर के समर्थन में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यालय पहुंचकर नारेबाजी की और कृष्णा गौर को टिकट देने की मांग की। इसके अलावा शाम तक बड़ी संख्या में उनके समर्थक उनके बंगले पर जमे हुए हैं।

 

Mp Election 2018: चुनाव हार सकती है भाजपा, इंटेलिजेंस की सीक्रेट रिपोर्ट में खुलासा


गोविंदपुरा सीट कभी नहीं की होल्ड

इधर, कृष्णा गौर ने बयान जारी कर कहा है कि गोविंदपुरा सीट कभी होल्ड नहीं की गई है। पहली ही सूची में गोविंदपुरा सीट की घोषणा की गई है। गौर ने कहा कि मुझे पार्टी और संगठन पर पूरा भरोसा है। मैं पार्टी की कार्यकर्ता हूं। मुझे टिकट मिलेगा इसका भरोसा है। गौर ने कहा कि टिकट नहीं मिलने के बाद क्या करेंगे यह भविष्य की बात है।


बाबूलाल गौर को कांग्रेस का आफर
इधर, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने बीजेपी के दिग्गज नेता बाबूलाल गौर से बात कर कांग्रेस में शामिल होने का आफर दिया। सूत्रों के मुताबिक गौर से दो बार किसी फार्मूले पर बात हो चुकी है। इसके अलावा उनकी पुत्रवधू कृष्णा गौर के भी कांग्रेस में शामिल होने की बात की। कांग्रेस ने उन्हें आफर दिया कि वे भी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं।

 

गौर ने किया इनकार
सूत्रों के मुताबिक गौर ने कांग्रेस के किसी भी फार्मूले को मानने से इनकार कर दिया है। गौर पहले ही खुद गोविंदपुरा से दावेदारी पेश कर चुके थे और बहू को भी टिकट दिलाना चाहते थे।


और भी बीजेपी कार्यकर्ता हो सकते हैं कांग्रेस में शामिल
इधर, खबर है मध्यप्रदेश से कई दिग्गज नेताओं को भी कांग्रेस में शामिल कराने की कवायद की जा रही है। मध्यप्रदेश के दिग्गज नेता सत्यनारायण जटिया, उनके पुत्र राजकुमार जटिया और भोपाल हुजूर से पूर्व विधायक जितेंद्र डागा दिल्ली पहुंच गए हैं। सूत्रों के मुताबिक यह भाजपा नेता कांग्रेस दफ्तर में देखे गए हैं।

Election 2018: डिफाल्टर मंत्री को फिर मिला टिकट, बैंक का नहीं चुकाया था करोड़ों रुपए

 

बीजेपी दफ्तर पर हंगामा
इधर, सुबह से ही भोपाल स्थित मध्यप्रदेश भाजपा के प्रदेश कार्यालय पर हंगामा चल रहा है। टिकट नहीं मिलने नाराज कई नेताओं के समर्थक वहां डेरा डाले हुए हैं। वे बार-बार नारेबाजी कर रहे हैं।

 

Madhya Pradesh Election 2018: दूर हुआ संकट, मिल गया नरोत्तम मिश्रा को दोबारा टिकट

कांग्रेस में शामिल होकर क्या बोले संजय सिंह
शनिवार को भारतीय जनता पार्टी को कांग्रेस ने बड़ा झटका दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह के भाई संजय सिंह ने कांग्रेस ज्वाइन कर ली। कमलनाथ और सिंधिया की मौजूदगी में उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में यह घोषणा की। उन्होंने अपने जीजा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर वंशवाद का आरोप लगाया। संजय सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश को राज की नहीं नाथ की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मैं उनके परिवार का नहीं, उनका रिश्तेदार हूं मेरा गौत्र भी अलग है।

 

Home / Bhopal / बड़ी खबरः बीजेपी के पूर्व मुख्यमंत्री समेत एक दर्जन दिग्गज नेता हो सकते हैं कांग्रेस में शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो