scriptPM मोदी के स्वागत में आदिवासी रंग में रंगी सरकार, CM शिवराज ने किया डांस, गाना भी गाया | mp government painted in tribal colors CM shivraj dance and sang | Patrika News
भोपाल

PM मोदी के स्वागत में आदिवासी रंग में रंगी सरकार, CM शिवराज ने किया डांस, गाना भी गाया

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यहां आदिवासियों के साथ जमकर डांस किया। इस दौरान आदिवासियों ने ‘हमरो द्वार में अतिथि आयो रे…’ गीत गाकर CM का स्वागत किया।

भोपालNov 14, 2021 / 05:19 pm

Faiz

News

PM मोदी के स्वागत में आदिवासी रंग में रंगी सरकार, CM शिवराज ने किया डांस, गाना भी गाया

भोपाल. रविवार को राजधानी भोपाल स्थित जनजातीय संग्रहालय में ‘जनजातीय रणबांकुरे’ की फोटो गैलरी का लोकार्पण करने पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यहां आदिवासियों के साथ जमकर डांस किया। इस दौरान आदिवासियों ने ‘हमरो द्वार में अतिथि आयो रे…’ गीत गाकर CM का स्वागत किया तो वहीं सीएम शिवराज ने भी उनका साथ देते हुए गीत का गायन किया। मुख्यमंत्री यहां करीब एक घंटे रुके।


आदिवासी वेशभूषा में शिवराज हुए शामिल

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85idte

शिवराज ने कहा कि संग्रहालय में भगवान बिरसा मुंडा, शंकर शाह, रघुनाथ शाह, शंकर शाह, खाज्या नायक, भीमा नायक, टंट्या भील जैसे कई जनजातीय नायकों के जीवन पर आधारित ‘जनजातीय रणबांकुरे’ चित्र वीथिका उनके योगदान से युवाओं को परिचित और प्रेरित करेगी। CM शिवराज ने इसका लोकार्पण किया। इसके बाद मुख्यमंत्री आदिवासियों की पारंपरिक वेशभूषा धारण करके कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान जनजातीय संस्कृति, कला, गीत-संगीत की झलक देखने को मिली।

 

पढ़ें ये खास खबर- PM मोदी का दौरा : इन मार्गों पर नहीं दौड़ेंगी सिटी बसें, देखें लिस्ट


PM के सामने देंगे प्रस्तुति

https://twitter.com/hashtag/%E0%A4%9C%E0%A4%A8%E0%A4%9C%E0%A4%BE%E0%A4%A4%E0%A5%80%E0%A4%AF_%E0%A4%97%E0%A5%8C%E0%A4%B0%E0%A4%B5_%E0%A4%A6%E0%A4%BF%E0%A4%B5%E0%A4%B8?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

दरअसल, यहां आदिवासी समुदाय के लोग 15 नवंबर को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान प्रस्तुति देने की रिहर्सल कर रहे हैं। समुदाय के लोग भोपाल के जंबूरी मैदान में पीएम मोदी के सामने अपने पारंपरिक गायन और डांस की प्रस्तुति देंगे। इनमें मुख्य रूप से इसमें गुदुम बाजा नृत्य, सैला नृत्य, ठात्या नृत्य, घोड़ीपैठाई नृत्य और भगोरिया नृत्य शामिल रहेगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85id92
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो