scriptविवेक जौहरी के बाद मध्यप्रदेश के एक और आईपीएस अफसर बीएसएफ में | mp news bsf adg becomes sports director dr sl thousen | Patrika News
भोपाल

विवेक जौहरी के बाद मध्यप्रदेश के एक और आईपीएस अफसर बीएसएफ में

बीएसएफ की सेवा में मध्यप्रदेश के एक और अधिकारी का चयन…।

भोपालJan 22, 2020 / 02:05 pm

Manish Gite

bsf.jpg

,,

भोपाल। मध्यप्रदेश के खेल संचालक डॉ. एसएल थाउसेन को बीएसएफ का एडीजी बनाया गया है। मध्यप्रदेश से यह दूसरा बड़ा नाम है जो सीमा सुरक्षा बल के प्रमुख पदों पर पहुंचा है। इससे पहले मध्यप्रदेश के आईपीएस अधिकारी ( ips ) विवेक जौहरी को महानिदेशक (डीजी) बनाया गया था।

भारत सरकार के सचिव राजीव कुमार निगम ने मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव को इस संबंध में पत्र लिखा है। पत्र में डॉ. थाउसेन को रिलीव करने को कहा गया है। डॉ. थाउसेन डेढ़ साल से मध्यप्रदेश में बतौर खेल संचालक सेवाएं दे रहे हैं।

 

डा. थाउसेन भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के मध्यप्रदेश कैडर के वरिष्ठ अधिकारी हैं। उन्हें सीमा सुरक्षा बल (BSF) के अपर महानिदेशक (ADG) के पद की नई जिम्मेदारी दी गई है। 1988 बैच के मध्यप्रदेश कैडर के आईपीएस अफसर डॉ. एसएल थाउसेन की सेवाएं प्रतिनियुक्ति पर लेते हुए उन्हें बीएसएफ का अपर महानिदेशक बनाया गया है।

 

vivek.jpg

विवेक जौहरी हैं बीएसएफ के डीजी
गौरतलब है कि मध्यप्रदेश कैडर के ही 1984 बैच के आईपीएस अफसर विवेक कुमार जौहरी ( VIVEK KUMAR JOHRI ) को बीएसएफ का डीजी ( DIRECTOR GENERAL ) बनाया गया था। उनकी नियुक्ति आरके मिश्रा के स्थान पर की गई थी। मिश्रा 31 अगस्त 2019 को सेवानिवृत्त हो गए थे। विवेक जौहरी बीएसएफ के 25वें प्रमुख बने हैं। जौहरी भारत की खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के विशेष सचिव के पद पर भी रह चुके हैं। जौहरी भोपाल के मौलाना आजाद नेशनल इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी (मैनिट) से इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट हैं। मध्यप्रदेश के कई अहम ओहदों पर रह चुके हैं, सीबीआई में भी सेवाएं दे चुके हैं। वे भोपाल के मॉडल स्कूल के पूर्व छात्र हैं।

Home / Bhopal / विवेक जौहरी के बाद मध्यप्रदेश के एक और आईपीएस अफसर बीएसएफ में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो