scriptखुद कोरोना पॉजिटिव, इसके बावजूद संक्रमितों को बचाने के लिए दिन-रात कर रहीं काम | mp principal health secretary pallavi jain continues to work | Patrika News
भोपाल

खुद कोरोना पॉजिटिव, इसके बावजूद संक्रमितों को बचाने के लिए दिन-रात कर रहीं काम

स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव इस समय होम क्वारंटाइन हैं और अपने कमरे से प्रदेश में कोरोना वायरस के रोकने की रणनीति पर काम कर रही हैं

भोपालApr 06, 2020 / 12:36 pm

Devendra Kashyap

principal health secretary pallavi jain
भोपाल. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की जान बचाने के लिए कई लोग ऐसे हैं जो अपनी परवाह किए बिना दिन-रात काम कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल उन्हीं में से एक हैं। आईएएस पल्लवी जैन गोविल की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव है और वह होम क्वारेंटाइन हैं। फिर भी पल्लवी अपने घर से विभागीय कामों को कर रही हैं। रविवार रात को भी उन्होंने कोरोना को लेकर प्रदेश में क्या स्थिति है, उसकी जानकारी दी।
दरअसल, मध्यप्रदेश में दो आईएएस अधिकारी कोरोना से संक्रमित हैं। दोनों ही स्वास्थ्य विभाग के बड़े अधिकारी हैं। आईएएस जे. विजय कुमार के संक्रमित होने के बाद पल्लवी जैन का भी सैंपल भेजा गया। जांच रिपोर्ट चार अप्रैल को आई, जिसमें वह पॉजिटिव निकली।
कोरोना के लक्षण नहीं

प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल कोरोना पॉजिटिव हैं लेकिन उनमें कोरोना का कोई लक्षण नहीं है। साथ ही उन्हें स्वास्थ्य को लेकर भी कोई समस्या नहीं है। उन्होंने खुद भी कहा है कि रिपोर्ट पॉजिटिव है लेकिन कोई लक्षण नहीं दिखे हैं। भारत सरकार द्वारा जारी निर्देशों का मैं पालन कर रही हूं। भारत सरकार के निर्देश हैं कि अगर आप कोरोना पॉजिटिव हैं और कोई लक्षण नहीं दिख रहा है तो घर में ही क्वारेंटाइन रहें। साथ ही इस दौरान डॉक्टरों के द्वारा स्वास्थ्य की मॉनिटरिंग की जाती है।
घर के बाहर कोविड-19 का पर्चा

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कहा गया है कि पल्लवी जैन में कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखे हैं और वे स्वस्थ हैं, इसलिए उनको अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया है। भोपाल जिला प्रशासन के द्वारा उनके घर पर आवश्यक सूचना लगा दी गई है और आसपास के इलाके को क्वारेंटीन कर दिया गया है।
अमेरिका से लौटा है बेटा

पल्लीव जैन के संक्रमित होने के बाद परिवार के दूसरे सदस्यों की भी जांच करवाई गई लेकिन सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अमेरिका से भारत लौटे पल्लवी जैन गोविल के बेटे की स्क्रीनिंग 16 मार्च को दिल्ली एयरपोर्ट पर की गई थी। भोपाल पहुंचने के बाद वह खुद को 30 मार्च घर में सेल्फ क्वारेंटाइन रखा। इस दौरान किसी प्रकार के लक्षण उत्पन्न नहीं हुए और वे स्वस्थ हैं।

Home / Bhopal / खुद कोरोना पॉजिटिव, इसके बावजूद संक्रमितों को बचाने के लिए दिन-रात कर रहीं काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो