scriptविधानसभा का शीतकालीन सत्र LIVE: नए विधायकों ने ली शपथ, सीडीएस बिपिन रावत को श्रद्धांजलि | mp vidhan sabha winter session 2021 day 1st | Patrika News

विधानसभा का शीतकालीन सत्र LIVE: नए विधायकों ने ली शपथ, सीडीएस बिपिन रावत को श्रद्धांजलि

locationभोपालPublished: Dec 20, 2021 11:47:55 am

Submitted by:

Manish Gite

vidhan sabha winter session- शीतकालीन सत्र के इस बार गरम रहने के आसार, देखें लाइव अपडेट….।

vishansabha.jpg

भोपाल। विधानसभा का शीतकालीन सत्र सोमवार को शुरू हुआ। इस बार विपक्ष ने ओबीसी आरक्षण पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रखी थी। वहीं विधानसभा के बाहर प्रदेशभर के 20 हजार चयनित शिक्षकों के प्रदर्शन को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था।

 

vi3.jpg
vi3.jpg
vi1.jpg

ओबीसी का मुद्दा गर्म है

सोमवार से शुरू हुए विधानसभा के शीतकालीन सत्र में सबसे गर्म मुद्दा ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण का है। इसके लिए सत्तापक्ष और विपक्षी दल कांग्रेस दोनों ही प्रयासरत है, लेकिन विपक्षी दल इस मुद्दे पर सरकार को घेरने का प्रयास करेगी।

इससे पहले नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह के बंगले पर ओबीसी नेता और मंत्रियों की बैठक हुई। मंत्री सिंह ने कहा कि ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। सरकार कोर्ट के फैसले के पहलुओं का अध्ययन करा रही है। इसके बाद कदम उठाए जाएंगे। इसी मुद्दे पर कांग्रेस ने भी घेराबंदी कर दी है। नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ की अध्यक्षता में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भी तय किया गया था कि ओबीसी आरक्षण के मामले में कांग्रेस सदन में स्थगन प्रस्ताव लाएगी। कमलनाथ ने कहा कि सरकार ओबीसी के आरक्षण के साथ ही चुनाव कराना चाहती है, तो उसे कोर्ट में स्पेशल लीव पिटीशन लगानी चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो