scriptकल से बिगड़ सकता है मौसम, 17 मार्च की शाम इन जिलों में हो सकती है झमाझम बारिश | mp weather: There will be strong rains in these 9 districts | Patrika News
भोपाल

कल से बिगड़ सकता है मौसम, 17 मार्च की शाम इन जिलों में हो सकती है झमाझम बारिश

– भोपाल, होशंगाबाद और उज्जैन संभाग में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना

भोपालMar 15, 2021 / 01:26 pm

Ashtha Awasthi

05.png

mp weather

भोपाल। बीते तीन दिनोंसे मध्य प्रदेश में मौसम (weather forecast) में लगातार बदलाव हो रहा है। बारिश और ओले के बाद लोगों को तेज धूप (weather update) से राहत मिली है। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो दिन के बाद 17 मार्च की शाम से गरज-चमक के साथ फिर बारिश (heavy rain) की संभावना है, जिससे मौसम में बदलाव आ सकता है। वहीं सोमवार को सुबह से ही मौसम में नरमी छाई हुई है।

ये भी पढ़े: घर में रख लें जरुरी कैश, अब दो दिन नहीं क्लीयर होंगे आपके चेक

photo6183857071007574545_6090606_835x547-m.jpg

हो सकती है बारिश

विभाग के मुताबिक 16 मार्च को पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है। इसके चलते 17 मार्च की शाम से पश्चिमी मध्यप्रदेश के भोपाल, होशंगाबाद और उज्जैन संभाग में बादल छाने के साथ ही गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है। इसके बाद 18 मार्च को पूर्वी मध्यप्रदेश के हिस्से जबलपुर, सागर और रीवा संभाग में भी हल्की बारिश हो सकती है।

आ रही है नमी

वहीं एक पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान पर सक्रिय है। उसके प्रभाव से पूर्वी राजस्थान पर एक प्रेरित चक्रवात बन गया है। एक ऊपरी हवा का चक्रवात उत्तर-मध्य महाराष्ट्र पर बना हुआ है, जिससे हवा के साथ नमी आने लगी है। इस वजह से राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर दोपहर तक तो धूप बनी रहती है। इसके बाद आंशिक बादल छाने लगते हैं। लोगों को हल्की ठंड का अहसास भी हो रहा है।

दो दिन के बाद वातावरण में नमी बढ़ने लगेगी। इससे प्रदेश में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की बरसात होने की संभावना है। रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला 19 मार्च तक बना रह सकता है। 20 मार्च से मौसम साफ होने लगेगा। इससे एक बार फिर तापमान में इजाफा होने लगेगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zy3b2

Home / Bhopal / कल से बिगड़ सकता है मौसम, 17 मार्च की शाम इन जिलों में हो सकती है झमाझम बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो