scriptMPPSC Exam Dates को लेकर आया बड़ा अपडेट,आयोग ने जारी की तारीख जाने कब होगा Prelims Exam | MPPSC 2024 Pre mains exams postponed Exam will not be held on 28th April know the new date time schedule | Patrika News
भोपाल

MPPSC Exam Dates को लेकर आया बड़ा अपडेट,आयोग ने जारी की तारीख जाने कब होगा Prelims Exam

MPPSC Exam 2024 Prelims Exam Date Changed: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की MPPSC 2024 की Prelims परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट आया है…

भोपालMar 23, 2024 / 02:29 pm

Sanjana Kumar

mppsc_2024_prelims_date_postponed.jpg

,,

MPPSC Exam 2024 Big Update: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) की MPPSC 2024 की Prelims परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट आ रहा है… दरअसल MPPSC का प्री एग्जाम (Prelims) 28 अप्रैल को आयोजित किया जाना था। लेकिन अब ये परीक्षा 28 अप्रेल को नहीं होगी। बता दें कि आयोग ने MPPSC 2024 Exam को लेकर आयोग ने सितम्बर 2023 में घोषणा की थी। लेकिन अब लोकसभा चुनावों के कारण परीक्षा की तिथि बढ़ाई गई है।

इंदौर मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission) अब लोक सभा चुनाव के बाद एमपीपीएसी प्रीलिम्स की परीक्षा आयोजित की जाएगी। अब परीक्षा जून महीने में होगी। बता दें कि 110 पदों के लिए आयोजित की जाने वाली MPPSC Exam 2024 की Pre परीक्षा में 1 लाख 90 हजार अभ्यर्थी ही शामिल होंगे।

आयोग की और से शासन के विभिन्न विभागों के प्रशासनिक पदों की पूर्ति के लिए राज्य सेवा परीक्षा 2024 एमपीपीएससी का प्रीलिम्स एग्जाम अब 28 बजाय 23 जून को जाएगी वहीं परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 12 जून को आयोग की वेबसाइट www.mppsc.mp.gov.in और www.mponline.gov.in से डाउनलोड किये जा सकेंगे।
ये भी पढ़ें : MPPSC Exam Dates : आयोग ने फिर कैंसिल की परीक्षाएं…देखें अब कब दे सकेंगे Exam

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) प्री एग्जाम (Pre Exam) 28 अप्रैल को नहीं होगा। अब ये Pre की ये परीक्षा जून में होगी। आपको बता दें कि इस परीक्षा (MPPSC 2024) में पास होने के लिए अब आपको बदले हुए सिलेबस के तहत पढ़ाई करनी होगी। बताते चलें कि आयोग की ओर से जनवरी 2024 में ही MPPSC सिलेबस बदलने की जानकारी दे दी गई थी।

 


बता दें कि आयोग (MPPSC) की ओर से नए साल की शुरुआत में यानी जनवरी 2024 में ही MPPSC का नया सिलेबस (Syllabus) जारी किया गया था। इस सिलेबस और किताबों को देखने के बाद आप समझ जाएंगे कि अब यदि एमपी में सरकारी अधिकारी बनना है तो, आपको यहां निवास करने वाले जनजातीय समाज पर अपनी पकड़ ज्यादा मजबूत करनी होगी। यानी इस बार आपको जनजातीय समाज पर फोकस करते हुए तैयारी करनी है।

Home / Bhopal / MPPSC Exam Dates को लेकर आया बड़ा अपडेट,आयोग ने जारी की तारीख जाने कब होगा Prelims Exam

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो