scriptmppsc new notification 2022 | 30 जनवरी से भरे जाएंगे पीएससी के फॉर्म, इन पदों पर निकली हैं भर्ती | Patrika News

30 जनवरी से भरे जाएंगे पीएससी के फॉर्म, इन पदों पर निकली हैं भर्ती

mppsc - मध्यप्रदेश में चिकित्सा अधिकारियों के पदों को भरने के लिए अभी से करें तैयारी...।

भोपाल

Updated: January 05, 2022 02:47:17 pm

भोपाल। मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (mppsc) ने अधिकारियों के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए 30 जनवरी से आवेदन फार्म भरे जाएंगे। यह भर्ती आयुर्वेद, होम्योपैथी और यूनानी चिकित्सा अधिकारी के पदों के लिए निकाली गई है।

pmpsc.png

मध्यप्रदेश लोकसेवा आयोग (MPPSC) की ओर से यूनानी (unani), आयुर्वेद (ayurveda) और होम्योपैथी (homeopathy) चिकित्सा अधिकारी परीक्षा के लिए फार्म भरने की तारीख घोषित कर दी है। यह आवेदन 30 जनवरी दोपहर 12 बजे से भरे जाएंगे। यह आवेदन 1 मार्च तक भरे जा सकेंगे।

एमपीपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी के लिए विज्ञापन 28 दिसंबर को निकाले गए थे। होम्योपैथी चिकित्सा अधिकारी के लिए 28 दिसंबर को विज्ञापन जारी किया गया था, जबकि यूनानी चिकित्सा अधिकारी के लिए 30 दिसंबर 2021 को विज्ञापन जारी किया गया था।

नए नोटिफिकेशन में यह हुए बदलाव

नए नोटिफिकेशन के मुताबिक इन परीक्षाओं में शैक्षणिक अर्हताओं में बदलाव भी किया गया है। स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी भी इस परीक्षा में आवेदन कर पाएंगे। हालांकि उन्हें साक्षात्कार से पहले इंटर्न प्रमाण पत्र भी हासिल करना होगा। यूनानी चिकित्सा अधिकारी के अभ्यर्थी को आयुर्वेदिक यूनानी बोर्ड में अस्थाई पंजीयन का भी प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। अन्यता आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा।

आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के 692 पद

एमपीपीएससी ने आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के 692 पदों पर भर्ती निकाली है, इनमें 188 पद अनारक्षित श्रेणी के हैं। 110 पद एससी, 138 पद एसटी के लिए हैं, जबकि 187 पद ओबीसी वर्ग के लिए रखे गए हैं। इनमें 69 पद इडब्ल्यूएस कोटे के भी पद शामिल हैं। जबकि 62 पद महिला अनारक्षित वर्ग के लिए हैं। जबकि एससी के लिए 36, एसटी के लिए 46 और इस पर इडब्ल्यूएस के 23 पद आरक्षित किए गए हैं।

यूनानी के 28 पद

एमपीपीएससी ने यूनानी मेडिकल आफिसर (MPPSC Unani Medical Officer Online form 2022) के 28 पदों पर यह भर्ती निकाली है। यह परीक्षा 1 मार्च 2022 को होगी। इनका वेतमान 15600-39100+5400 /- रूपये प्रतिमाह है। आयु 1 जनवरी 2022 को 21-40 वर्ष तक होना चाहिए।

43 होम्योपैथी चिकित्सा अधिकारी भर्ती होंगे

होम्योपैथी चिकित्सा अधिकारी के 43 पदों पर भर्ती होगी। इसमें 12 पद अनारक्षित वर्ग के, 7 पद SC के, 9 पद ST के, 11 पद ओबीसी के एवं 04 पद ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए रिजर्व हैं। महिला उम्मीदवारों के लिए 4 पद अनारक्षित, 2 पद एससी में, 03 पद एसटी में, 04 पद ओबीसी में, 01 पद ईडब्ल्यूएस में आरक्षित रखा गया है। इनके अलावा मूल निवासी दिव्यांगजन के लिए आरक्षित पदों की संख्या VH में 01 पद, HH में 02 पद हैं, जबकि OH और MD में कोई भी रिक्त पद नहीं है।

 

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Modi, ग्लोबल सर्वे में बाइडेन और ट्रूडो जैसे दिग्गजों को पछाड़ाCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकार50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीभारत के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में Adani Group की हो सकती है धमाकेदार एंट्री, कंपनी ने ट्रेडमार्क किया दायरUP Assembly Elections 2022 : एकाएक राजनीति में उतरकर इन महिलाओं ने सबको चौंकाया, बटोरी सुर्खियांआखिर करहल विधानसभा सीट से ही क्यों चुनाव लड़ना चाहते हैं अखिलेश यादवUP Election 2022: राहलु और प्रियंका ने जारी किया कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं पर फोकस
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.