scriptMud like water came from taps, many mud stuck in water vessels | नलों से आया कीचड़ जैसा पानी, पानी के बर्तनों में जम कई मिट्टी | Patrika News

नलों से आया कीचड़ जैसा पानी, पानी के बर्तनों में जम कई मिट्टी

locationभोपालPublished: Feb 05, 2024 10:24:03 pm

- चूनाभट्टी क्षेत्र में रहवासी पंद्रह दिन से परेशान, लाइने टूटने के कारण दिक्कत
- कभी जलापूर्ति बाधित तो कहीं कम दवाब से आया पानी
- सोमवार को जब पानी की बजाय मिट्टी से भर गए बर्तन

नलों से आया कीचड़ जैसा पानी, पानी के बर्तनों में जम कई मिट्टी
,
भोपाल. चूनाभट्टी और शाहपुरा के आसपास की कुछ कॉलोनियों में लोगों को जलसंकट का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को लोग पानी आने के इंतजार में थे लेकिन जैसे ही जलापूर्ति शुरू हुई तो पानी की बजाय कई घरों में मटमैला पानी आया। स्थिति ये बनी कि कुछ स्थानों पर तो टंकियां और बर्तन मिट्टी से भर गए। इस क्षेत्र में जलापूर्ति लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है। मामले में नगर निगम सहित सीएम हेल्पलाइन तक शिकायत हो चुकी है। समाधान अब तक नहीं हुआ।
रहवासियों से मिली जानकारी के अनुसार शाहपुरा सहित आसपास के इलाके में नर्मदा और केरवा से जलापूर्ति हो रही है। इसके लिए लाइनें बिछी हैं। वर्तमान में यहां सड़क निर्माण का कार्य हो रहा है जिसके लिए यहां कई जगह व्यापक स्तर पर खुदाई की गई। यह लगतार जारी है। बताया गया कि इसी दौरान कुछ जगह लाइनें डैमेज हो रही हंै। जो जलापूर्ति बाधित होने का कारण बन रही है। अमलताश कॉलोनी में लोगों ने इसकी शिकायत की है। बताया गया कि बुधवार को भी दिक्कत हुई थी। निगम ने ईश्वर नगर और शाहपुरा के पास सुधार कार्य भी कराया था। लेकिन अब तक व्यवस्था बहाल नहीं हो पाई है। लाइनों में लीकेज के कारण सड़क का गंदा पानी लाइनों में जमा हो रहा है। सोमवार को इसी कारण घरों में गंदे पानी की आपूर्ति हुई। इसमें मिट्टी मिली हुई थी।
परेशान रहवासी बोले- इससे बेहतर तो कनेक्शन ही कटवा लें

इस समस्या के कारण परेशान हो रहे रहवासियों ने बताया कि इस तरह की सप्लाई से बेहतर हम नल कनेक्शन ही कटवा लें। रहवासी अनिल माथुर ने बताया कि पानी के लिए परेशान हो रहे हैं। इसके अलावा जमा हो रही मिट्टी को भी टंकियों से निकालना पड़ रहा है। अन्य रहवासियों ने बताया कि कॉलोनी में एक माह में कई लोग परेशान हैं। लोगों ने सफाई पर हजारों रुपए खर्च कर दिए। इतनी ही राशि टैंकर मंगाने पर खर्च हो गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो