scriptसिंधिया के गढ़ में एक्टिव हुए भाजपा के ‘संकटमोचक’, कहा- कमलनाथ हमें 25 सालों का परमिट दे कर गए हैं | Narottam Mishra Active for by-election in Gwalior-Chambal | Patrika News
भोपाल

सिंधिया के गढ़ में एक्टिव हुए भाजपा के ‘संकटमोचक’, कहा- कमलनाथ हमें 25 सालों का परमिट दे कर गए हैं

ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ उन्होंने पहली बार मंच शेयर किया।

भोपालSep 14, 2020 / 10:07 am

Pawan Tiwari

सिंधिया के गढ़ में एक्टिव हुए भाजपा के 'संकटमोचक', कहा- कमलनाथ हमें 25 सालों का परमिट दे कर गए हैं

सिंधिया के गढ़ में एक्टिव हुए भाजपा के ‘संकटमोचक’, कहा- कमलनाथ हमें 25 सालों का परमिट दे कर गए हैं

भोपाल. एमपी में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को बीजेपी का संकटमोचक कहा जाता है। कहा जाता है कि हर मुश्किल घड़ी से वह पार्टी को निकाल कर बाहर ले जाते हैं। एमपी में भाजपा की सरकार बनाने में भी उनकी बड़ी भूमिका रही है। लेकिन हाल के दिनों में एमपी की राजनीति में चर्चा थी कि बीडेपी के संकटमोचक ग्वालियर-चंबल से अचानक दूर क्यों हो गए हैं। वो भी तब जब नाराज लोगों को मनाने के लिए सबसे पहले इन्होंने ही मोर्चा संभाला था। लेकिन इन अटकलों पर विराम लग लगया है।
भांड़ेर में की सभा
डॉ नरोत्तम मिश्रा उपचुनाव को लेकर एक बार फिर सक्रिय हो गए हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ उन्होंने पहली बार मंच शेयर किया। भाड़ेर विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस उम्मीदवार फूल सिंह बरैया पर निशाना साधा इसके साथ ही उन्होंने कलनाथ पर भी हमला बोला।
नरोत्तम मिश्रा ने कहा- हमारी पार्टी भाजपा का संकल्प है विकास, इसलिए भांडेर को विकास की ऊंचाई पर ले जाने और मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार को और सशक्त बनाने के लिए यहां रिकॉर्ड वोटों से जीत दिलाने की हमारी अपील है। फूल सिंह बरैया पर हमला करते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा- कमलनाथ जी 15 महीने भी ठीक से सरकार नहीं चला पाए। अब तो प्रदेश में 25 साल तक कांग्रेस का नाम और निशान नहीं रहने वाला है। कमलनाथ जी हमें 25 साल का परमिट देकर गए हैं। उन्होंने कहा कि भांडेर की जनता जानती है कि कांग्रेस ने जिस फूलसिंह बरैया पर दांव लगाया है वो चुनाव के बाद लौट कर नहीं आने वाले।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7w6r5k
कई सभाओं में आए साथ
नरोत्तम मिश्रा ग्वालियर-चंबल की कई विधानसभा सीटों पर पहुंचे। मिश्रा डबरा, गोहद समेत कई विधानसभा क्षेत्रों में ज्योतिरादित्य सिंधिया, शिवराज सिंह चौहान और केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के साथ जनसभाएं कर चुके हैं।
नरोत्तम की दूरी पर उठ रहे थे सवाल
कांग्रेस में ज्योतिरादित्य सिंधिया के बगावत के दौरान दिल्ली से लेकर भोपाल तक शिवराज सिंह चौहान के साथ सबसे ज्यादा एक्टिव नरोत्तम मिश्रा ही थे। सरकार बनने के बाद ग्वालियर-चंबल के कुछ दिग्गज नेता नाराज चल रहे थे। नरोत्तम लगातार उनके दरवाजे पर दस्तक दे रहे थे। गृह मंत्री बनने के बाद वह हर सप्ताह ग्वालियर-चंबल संभाग के दौरे पर जाते थे। ग्वालियर में जयभान सिंह पवैयर, अनूप मिश्रा, लाल सिंह आर्य, माया सिंह समेत कई दिग्गज नेताओं से मुलाकात की थी। ये सारी कवायदें उपचुनाव के लिए ही थी। लेकिन बीजेपी में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया पहली बार ग्वालियर पहुंचे थे तब वहां मेगा शो का आयोजन किया इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत बीजेपी के सभी बड़े नेता सिंधिया की बीजेपी नेता के रूप में लॉन्चिंग के लिए ग्वालियर पहुंचे थे लेकिन नरोत्तम मिश्रा कहीं नहीं दिखे, वो भी तब जब वह इसी क्षेत्र से आते हैं। इसी के बाद से सवाल खड़े होने लगे थे।

Home / Bhopal / सिंधिया के गढ़ में एक्टिव हुए भाजपा के ‘संकटमोचक’, कहा- कमलनाथ हमें 25 सालों का परमिट दे कर गए हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो