scriptफिर टूटा कोरोना का रिकार्ड, डॉक्टरों में भी फैला संक्रमण, डीएसपी की मौत | new corona positive patients found in bhopal | Patrika News
भोपाल

फिर टूटा कोरोना का रिकार्ड, डॉक्टरों में भी फैला संक्रमण, डीएसपी की मौत

टेंशन बढ़ीः मध्यप्रदेश में एक ही दिन में 704 संक्रमित मिले…।

भोपालJul 18, 2020 / 12:30 pm

Manish Gite

Corona Update

Corona Update : आज हुई 7 पॉजिटिव केस की पुष्टि, अब तक 887 मामले आए सामने

 

भोपाल। मध्यप्रदेश में पिछले दो दिनों से कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में 704 संक्रमि मिले हैं। सबसे ज्यादा हालात इंदौर और भोपाल में खराब है। इंदौर में शनिवार को 145 और भोपाल में 140 संक्रमित मिले हैं।

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की बात करें तो शनिवार को एक बार फिर कोरोना का विस्फोट हुआ है। यहां अब तक के रिकार्ड संक्रमित मिले हैं। एक ही दिन में करीब 140 से अधिक मरीज मिलने से टेंशन बढ़ गई है। भोपाल जिले में अब तक 4243 संक्रमित हो गए हैं, जबकि मौतों का आंकड़ा 131 पहुंच गया है।

राजधानी भोपाल में पिछले कुछ दिनों से लगातार 100 से अधिक संक्रमित मिलने से पहले ही चिंता व्यक्त की जा रही थी। इस बीच शनिवार को एक के बाद एक 147 संक्रमित मिलने से टेंशन और बढ़ गई। इनमें गांधी मेडिकल कालेज (जीएमसी) के छात्र और कर्मचारी भी शामिल हैं, जो कोविड मरीजों की देखभाल कर रहे हैं। 147 लोगों में 6 लोग जीएमसी के ही हैं।

 

डीएसपी की मौत
राजधानी भोपाल में अब तक कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा 131 पर पहुंच गया है। शनिवार को पुलिस मुख्यालय की सीआईडी शाखा में पदस्थ डीएसपी की भी मौत हो गई। वे पिछले कुछ दिनों पहले ही पाजिटिव पाए गए थे। जबकि शुक्रवार को भी राजधानी में दो मरीजों की मौत हो गई थी।

 

 

अब कोने-कोने में मिलने लगे संक्रमित
राजधानी में अब तक पुराने भोपाल में ही ज्यादातर संक्रमित मिल रहे थे। अब कोरोना ने अन्य इलाकों में भी पैर पसार लिए हैं। राजधानी के शहीद नगर में एक ही परिवार के चार लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं कोतवाली क्षेत्र में 5, अवधपुरी में 4, गीत ग्रीन कालोनी में 4, बटालियन में 3 लोगों की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है। गांधी मेडिकल कालेज का एक डाक्टर, 5 कर्मचारी समेत 6 पाजिटिव, बैरागढ़ में 30, पुराने शहर में 35 संक्रमित मिले हैं।

 

2929 संक्रमित ठीक हुए
भोपाल जिले में अब तक 4243 संक्रमित हो गए हैं, जबकि मौतों का आंकड़ा 131 पहुंच गया है। शहर में 2929 संक्रमित मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। जबकि करीब 1185 मरीजों का इलाज अब भी कोविड केयर अस्‍पतालों में चल रहा हैं।

 

मध्यप्रदेश में 21 हजार के पार

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में अब तक 21082 संक्रमित हो गए हैं। जबकि 14514 संक्रमित ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटों में 9 लोगों की मौत हुई है। जबकिक प्रदेश में अब तक 698 की मौत हो चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो