scriptMP Politics : कांग्रेस में इन दो विधायकों की ‘नो एंट्री’, जानें क्या है मामला | No entry for ramniwas rawat and nirmala in Congress, know what is the matter | Patrika News
भोपाल

MP Politics : कांग्रेस में इन दो विधायकों की ‘नो एंट्री’, जानें क्या है मामला

MP Politics : मध्यप्रदेश कांग्रेस ने बड़ा फैसला लेते हुए पार्टी में दो विधायकों की एंट्री बैन कर दी है। इन दोनों विधायकों को कांग्रेस विधानसभा सत्र में साथ नहीं बैठाएगी।

भोपालJun 06, 2024 / 08:01 pm

Himanshu Singh

mp politics
MP Politics : मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर मिली करारी हार से कांग्रेस संगठन को मजबूत करने के लिए बागी विधायकों को सबक सिखाने की तैयारी कर रही है। पार्टी इसकी शुरुआत आगामी विधानसभा सत्र से शुरु करने जा रही है। इन विधायकों में रामनिवास रावत और निर्मला सप्रे शामिल हैं। अभी तक दोनों नेताओं ने विधानसभा में अपना इस्तीफा नहीं दिया है। तो इधर कांग्रेस इन्हें सबक सिखाने के लिए अपने साथ नहीं बैठाएगी।

दोनों नेता बीजेपी में हुए थे शामिल


कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत ने 30 अप्रैल को श्योपुर में आयोजित बीजेपी की चुनावी सभा के दौरान बीजेपी का दामन थाम लिया था। विजयपुर सीट से वह 6 बार विधायक रह चुके हैं। इसी तरह कांग्रेस की महिला विधायक निर्मला सप्रे भी 5 मई को राहतगढ़ में हुई बीजेपी की सभा में शामिल हो गई थी। दोनों विधायकों में से किसी ने अभी तक इस्तीफा नहीं दिया है। वहीं कांग्रेस के तीसरे विधायक कमलेश शाह थे। वह पहले ही विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि, विधानसभा का मानसून सत्र 1 जुलाई से शुरु होने जा रहा है। कांग्रेस ने अब फैसला किया है कि वह दोनों बागी विधायकों को अपने साथ बैठने नहीं देगी।


विधानसभा में नहीं दी सूचना


कांग्रेस का कहना है कि ये दोनों नेता दलबदलू हैं। इनमें इस्तीफा देने की हिम्मत नहीं है। हमें इंतजार है कि वह अपना इस्तीफ दें। कांग्रेस दोनों विधायकों के खिलाफ पूरे सबूतों के साथ विधानसभा स्पीकर से शिकायत करेगी।

Hindi News/ Bhopal / MP Politics : कांग्रेस में इन दो विधायकों की ‘नो एंट्री’, जानें क्या है मामला

ट्रेंडिंग वीडियो