scriptपरेशान न हो, अब कोरोना के मरीज घर पर रहकर करा सकेंगे इलाज | Now Corona patients will be able to get treatment at home | Patrika News
भोपाल

परेशान न हो, अब कोरोना के मरीज घर पर रहकर करा सकेंगे इलाज

कोरोना मरीज़ों का होम आइसोलेशन फिर शुरू…

भोपालAug 11, 2020 / 12:02 pm

Ashtha Awasthi

भोपाल। पूरे मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण (corona) के कारण मरने वालों की संख्या 1 हजार के पार पहुंच गई है। राज्य में कोरोना संक्रमण (corona positive) के कारण अब तक 1015 लोगों की मौत हो गई है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति लगातार बेकाबू होती जा रही है। बीते 24 घंटों में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 866 मामले सामने आए हैं जबकि 19 मरीजों की मौत हुई है। वहीं अब कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों के लिए होम आइसोलेशन फिर शुरू कर दिया गया है। इसमें कुछ नये बदलाव किए गए हैं।

बता दें कि अब ऐसे मरीज़ों को होम आइसोलेशन में रखा जा रहा है जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं हैं या जिनका पूरा परिवार पीड़ित है। इन कोविड मरीज़ों की कोविड सेंटर से निगरानी की जा रही है। होम आइसोलेशन में उन्हीं लोगों को रखा जा रहा है जिनके परिवार के कई सदस्य पॉजिटिव हैं। वो लोग जिन मरीजों में कोरोना के लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं उन्हें भी घर में ही रहने की छूट दे दी गयी है। भोपाल में फिलहाल 85 मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

जो भी लोग होम आइसोलेशन में रखें गए हैं उन्हें कोविड कंट्रोल रूम से डॉक्टर हर रोज निगरानी कर रहे हैं। कोरोना में दिन में दो बार डॉक्टर वीडियो कॉल कर मरीज के स्वास्थ्य की जानकारी ले रहे हैं। मरीज का टेंपरेचर, पल्स रेट की जानकारी ली जा रही है। मरीज दवाइयां खा रहे हैं या नहीं इसकी जानकारी भी डॉक्टर ले रहे।

Home / Bhopal / परेशान न हो, अब कोरोना के मरीज घर पर रहकर करा सकेंगे इलाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो