scriptखुशखबरी: अब ट्रेनों में फ्री मिलेगा इंटरनेट, 1 अप्रैल से शुरु होगी सुविधा | Now internet will be free in trains, facility will start from April 1 | Patrika News
भोपाल

खुशखबरी: अब ट्रेनों में फ्री मिलेगा इंटरनेट, 1 अप्रैल से शुरु होगी सुविधा

– शताब्दी, दूरंतो और राजधानी में मिलेगा इंटरनेट….

भोपालMar 01, 2021 / 12:16 pm

Ashtha Awasthi

भोपाल। ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। जी हां अब यात्रियों को ट्रेन (trains) में फ्री में इंटरनेट (free internet) मिलेगा। शताब्दी, राजधानी व दूरंतो श्रेणी की 50 गाड़ियों में एक अप्रैल से यात्रियों को यह सुविधा मिलने लगेगी। बता दें कि भोपाल रेल मंडल के सीनियर डीसीएम विजय प्रकाश ने ये जानकारी दी है।

 

gettyimages-1208466461-594x594.jpg

लग गया तीन साल का समय

रेलवे को शताब्दी, राजधानी व दूरंतो श्रेणी की ट्रेनों में वाई-फाई के जरिए इंटरनेट की सुविधा देने में तीन साल का समय लग गया। केंद्रीय बजट में 55 करोड़ रुपए रेलवे को इस सुविधा के लिए दिए गए हैं। अब इसको शुरु करने के लिए रेलटेल को यह कांट्रेक्ट दे दिया गया है। एक अप्रैल से यात्रियों को ये सुविधा मिलने लगेगी।

इन ट्रेनों में मिलेगी सुविधा

ट्रेनों में वाई-फाई के जरिए इंटरनेट की सुविधा भोपाल से गुजरने वाली चेन्नई, बेंगलुरू, सिकंदराबाद व बिलासपुर राजधानी के साथ ही हबीबगंज-नई दिल्ली शताब्दी और चेन्नई दूरंतो में यह सुविधा मिल सकेगी। सेटेलाइट के माध्यम से वाई-फाई सुविधा मिलने के कारण इंटरनेट की लिंक, ट्रेन की रफ्तार तेज होने के बाद भी नहीं टूटेगी। इस सुविधा को देने के बाद यात्रियों से फीडबैक भी लिया जाएगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zmj9f

Home / Bhopal / खुशखबरी: अब ट्रेनों में फ्री मिलेगा इंटरनेट, 1 अप्रैल से शुरु होगी सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो