scriptकोरोना वायरस को लेकर अच्छी खबर, अब अस्पताल में कोरोना का कोई मरीज भर्ती नहीं | Now no corona patient is admitted in the hospital | Patrika News
भोपाल

कोरोना वायरस को लेकर अच्छी खबर, अब अस्पताल में कोरोना का कोई मरीज भर्ती नहीं

वार्डों की साफ सफाई शुरू कर उन्हें सामान्य वार्ड में तब्दील करने की तैयारी शुरू की गई….

भोपालJul 14, 2021 / 12:34 pm

Ashtha Awasthi

भोपाल। कोरोना वायरस को लेकर एक अच्छी खबर है कि शहर में कोरोना के मरीज लगातार कम होते जा रहे हैं। करीब 15 महीने बाद हमीदिया अस्पताल मंगलवार को कोरोना मुक्त हो गया। मंगलवार को यहां कोरोना का कोई मरीज भर्ती नहीं था। मरीज न होने पर मंगलवार को वार्डों की साफ सफाई शुरू कर उन्हें सामान्य वार्ड में तब्दील करने की तैयारी शुरू की गई।

हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक डॉ. लोकेन्द्र दवे ने बताया कि 10 मार्च 2020 को हमीदिया अस्पताल में दस बेड का कोविड वार्ड शुरू किया गया था। कोरोना की दूसरी लहर में हमीदिया अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए बेड बढ़ाकर 680 कर दिए गए थे।

बनेगा सबसे बड़ा डेडीकेटेड अस्पताल

हमीदिया अस्पताल प्रशासन के मुताबिक हमीदिया अस्पताल को प्रदेश के सबसे बड़े कोविड डेडिकेटेड अस्पताल के रूप में तैयार किया जा रहा है। तीसरी लहर के दौरान अगर जरूरत पड़ी तो हमीदिया अस्पताल में कोरोना के लिए 870 बिस्तरों का डेडीकेटेड अस्पताल बनाया जा सकता है। सरकारी अस्पतालों में यह सबसे बड़ा डेडीकेटेड अस्पताल होगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82gqu9

Home / Bhopal / कोरोना वायरस को लेकर अच्छी खबर, अब अस्पताल में कोरोना का कोई मरीज भर्ती नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो