scriptअब यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर मिलेगा लजीज व्यंजनों का स्वाद | Now passengers will get the taste of delicious dishes at the railway s | Patrika News
भोपाल

अब यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर मिलेगा लजीज व्यंजनों का स्वाद

अब प्लेटफॉर्म पर खुलेगा राजशाही रेल रेस्टोरेंट सभी के लिए 24 घंटे खुला रहेगा

भोपालSep 20, 2021 / 02:02 pm

Hitendra Sharma

train.png

भोपाल। कोरोना महामारी के चलते लोग लजीज व्यंजनों का स्वाद भी भूलने लगे हैं अगर आप भी खाने के शौकीन है तो ये खबर आपके लिए है। अब आप रेल यात्रा पर जाते समय भी राजशाही लजीज व्यंजनों का स्वाद ले सकेंगे।

प्रदेश की राजाधानी भोपाल के रेलवे स्टेशन पर राजशाही रेल रेस्टोरेंट खुलने जा रहा है जिसमें 24 घंटे में कभी भी लजीज व्यंजनों का लुफ्त उठाया जा सकता है। आपको रेल कोच में बिठाकर खाना खिलाया जाएगा जिससे खाने के दौरान ट्रेन का भी फील आ सकेगा। यह रेस्टोरेंट भोपाल के प्लेटफॉर्म नम्बर छह नंबर और इटारसी के प्लेटफार्म नंबर एक पर बनाया जा सकेगी।

Must See: शराबबंदी के लिए अभियानः अब उमा भारती को ये है आशंका

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84ahir

भोपाल में अब रेल कोच पर आधारित दो रेस्टोरेंट हो जाएंगे इससे पहले श्यामला हिल पर होटेल अशोका लेकव्यू में एक रेल कोच में रेस्टोरेंट चल रहा है। रेलवे स्टेशन पर बनने जा रहे इस राजशाही रेल रेस्टोरेंट से हर दिन भोपाल स्टेशन से गुजरने वाले हजारों यात्रियों को भी लाभ मिल सकेगा।

Must See: अपनी पुरानी कार को कराए इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट, सिर्फ इतना आएगा खर्च

राजशाही रेल कोच रेस्टोरेंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर-6 पर बनाया जाएगा इसके लिए 150 वर्ग मीटर एरिया चुना गया है। इसके लिए रेलवे पुराना रेल कोच उपलब्ध कराएगा, जो रेल लाइन पर ही खड़ा होगा। इसेक अलावा सभी खर्च रेस्टोरेंट चलाने वाली संस्था करेगी। यह रेल रेस्टोरेंट 24 घंटे खुलेगा।

Must See: प्रदेश में 5वीं तक के स्कूल खुले, प्राइवेट स्कूलों में नहीं पहुंचे बच्चे

डीआरएम सौरभ बंदोपाध्याय ने बताया कि भोपाल और इटारसी स्टेशन पर रेल कोच रेस्टोरेंट स्थापित किए जाने हैं टेंडर जारी कर अनुबंधों को लेकर काम किया जा रहा है। रेल यात्रियों को नई सुविधाएं देने के लिए यह प्रयास है।

trian_inside.png
https://www.dailymotion.com/embed/video/x84ahir

Home / Bhopal / अब यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर मिलेगा लजीज व्यंजनों का स्वाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो