scriptअब जल्दी मिलेगा उच्चदाब बिजली कनेक्शन, प्रक्रिया होगी पूरी तरह पारदर्शी | Now you will get a high power connection soon | Patrika News
भोपाल

अब जल्दी मिलेगा उच्चदाब बिजली कनेक्शन, प्रक्रिया होगी पूरी तरह पारदर्शी

अब जल्दी मिलेगा उच्चदाव बिजली कनेक्शन प्रक्रिया होगी पूरी तरह से पारदर्शी कंपनी की प्राथमिकताओं में शामिल होगा गुणवत्तापूर्ण सेवा

भोपालOct 18, 2019 / 08:29 am

Ashok gautam

online correction in form

online correction in form

भोपाल। उच्चदाब उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाएं तथा गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करना कंपनी की प्राथमिकता शामिल होगा। यह बात गुरूवार को मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक विशेष गढ़पाले ने कही।

उन्होंने कहा कि कंपनी द्वारा ऑनलाइन उच्चदाब कनेक्शन के लिए संकल्प पोर्टल का नया वर्जन जारी किया गया है। इस पोर्टल को पूर्व की अपेक्षा और अधिक उपभोक्ता उन्मुखी बनाया गया है। अब उच्चदाब उपभोक्ताओं को इस पोर्टल पर आसानी से कनेक्शन की प्रक्रिया के संबंध में जानकारी मिल जाएगी। गढ़पाले ने कहा कि कंपनी में उच्चदाब कनेक्शन जल्दी मिलेंगे और प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी रहेगी। उन्होंने कहा कि कंपनी के कार्यक्षेत्र में लगभग 2 हजार 400 से अधिक उच्चदाब उपभोक्ता हैं, जिनसे कंपनी को कुल राजस्व का आधा राजस्व प्राप्त होता है।

उच्चदाब उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाएँ तथा गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करना कंपनी की प्राथमिकता है।

सरल एवं पारदर्शी ऑनलाइन प्रक्रिया

ऑनलाइन प्रक्रिया में आवेदक को कंपनी की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करने पर ई-मेल एवं मोबाईल नंबर पर पासवर्ड प्राप्त होगा। आवेदक रजिस्टर्ड आई.डी. एवं पासवर्ड से लॉगइन कर उच्चदाब कनेक्शन के लिए चाही गई आवश्यक जानकारी ऑनलाइन दर्ज करेंगे। आवेदक द्वारा माँगे गये लोड के अनुसार पंजीयन फीस, सप्लाई अफोर्डिंग एवं सुरक्षा निधि की फीस की गणना सिस्टम द्वारा की जाएगी, जिसे आवेदक ऑनलाइन कंपनी के बैंक खाते में जमा कराएंगे।

आवेदन को संबंधित संभाग के उप-महाप्रबंधक, कार्यपालन यंत्री को ऑनलाइन भेजा जाएगा, जहां से स्वीकृति के लिये उच्च अधिकारियों को ऑनलाइन भेजा जाएगा। प्राक्लन स्वीकृत होने के बाद आवेदक में दर्शाई गई राशि के अनुसार यह निर्धारित करेगा कि वह कंपनी द्वारा कार्य करवाना चाहता है अथवा स्वयं ठेकेदार से कराना चाहता है। तदनुसार 5 प्रतिशत सुपरविजन चार्ज अथवा प्राक्लन के अनुसार डिपॉजिट वर्क के रूप में 100 प्रतिशत राशि खाते में जमा कराना हागा।

Home / Bhopal / अब जल्दी मिलेगा उच्चदाब बिजली कनेक्शन, प्रक्रिया होगी पूरी तरह पारदर्शी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो