प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 14600 के पार, एक दिन में मिले 307 मरीज

मृतकों की संख्या 598 तक जा पहुंची

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 14600 के पार जा पहुंची है। एक ही दिन में यहां 307 संक्रमित मरीज मिलने से चिंता और बढ़ी है। शनिवार को सबसे ज्यादा 78 मरीज मुरैना में मिले। पिछले दिनों में यह इलाका कोरोना संक्रमितों के मामले में नया हॉट स्पॉट बनकर उभरा है। हालांकि यहां कोरोना की चेन तोडऩे का प्रयास किया जा रहा है।

शनिवार को जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक अभी तक 598 लोगों की मौत कोरोना के कारण हो चुकी है, शनिवार को 5 लोगों की मौत हुई। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 14604 हो गई है। इसमें सबसे ज्यादा 4810 इंदौर में है, जबकि भोपाल दूसरे नम्बर पर है। यहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2984 है। सुकून की बात यह है कि स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। शनिवार तक 11234 मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुके थे। शनिवार को 185 मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर पहुंचे।

एमपी में रिकवरी रेट 76.9 -

कोरोना वायरस और एक्टिव पॉजिटिव रोगी संख्या में कभी दूसरे क्रम पर रहा मध्यप्रदेश अब 15वें क्रम पर है। प्रदेश का रिकवरी रेट 76.9 प्रतिशत हो गया है। यह अच्छे संकेत हैं। शनिवार को मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेसिंग से समीक्षा की। बैठक में बताया गया कि पूर्व में मध्यप्रदेश दूसरे, तीसरे और चौथे क्रम पर था। प्रदेश में संचालित किल कोरोना अभियान में पॉजिटिव प्रकरण की जल्द पहचान होने से रोगी का समय पर मिले उपचार से जल्द स्वस्थ होने में मदद मिल रही है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि किल कोरोना अभियान में डोर टू डोर सर्वे से पॉजिटिव प्रकरणों की संख्या निश्चित ही बढ़ेगी लेकिन प्रत्येक रोगी को आवश्यक उपचार उपलब्ध करवाएं। प्रत्येक जिले में किल कोरोना अभियान में अधिक से अधिक सेंपलिंग कार्य हो और सार्वजनिक स्वछता और सोशल डिस्टेंसिंग के पहलुओं पर ध्यान दिया जाए। बैठक के दौरान सीएम ने सागर, टीकमगढ़ और पन्ना जिले की अलग से समीक्षा की।

दीपेश अवस्थी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned