scriptहाईटेक लूट: OLX पर विज्ञापन देकर बुलाते और लूट लेते थे पूरा पैसा | OLX site is used For robbery madhya pradesh news | Patrika News
भोपाल

हाईटेक लूट: OLX पर विज्ञापन देकर बुलाते और लूट लेते थे पूरा पैसा

हाईटेक लूट: OLX पर विज्ञापन देकर बुलाते और लूट लेते थे पूरा पैसा

भोपालJun 28, 2018 / 05:21 pm

Manish Gite

OLX site

हाईटेक लूट: OLX पर विज्ञापन देकर बुलाते और लूट लेते थे पूरा पैसा

भोपाल। लुटेरों ने भी अब लूट का नया तरीका निकाल लिया है। इसमें लुटेरे किसी को भी लूटने के लिए कहीं नहीं जाते, व्यक्ति खुद-ब-खुद पूरी रकम लेकर लुटेरों तक पहुंच जाता है।

जी हां, लुटेरे भी हाईटेक हो गए हैं। वे सस्ता सामान खरीदने और बेचने के लिए इस्तेमाल होने वाली ओएलएक्स वेबसाइट पर किसी भी वाहन का फोटो खींचकर डाल देते हैं और सस्ते में बेचने का ऑफर करते हैं। इसके लालच में आए लोग पूरा पैसा लेकर लुटेरों के पास पहुंच जाते थे। हाल ही में मध्यप्रदेश के दो लोग ऐसी ही हाईटेक लूट का शिकार बन गए।
टीकमगढ़ क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले व्यक्ति को लुटेरों ने तीन लाख में स्कार्पियो बेचने का लालच दिया था, जबकि जबलपुर के एक व्यक्ति को सस्ती जेसीबी बेचने का ऑफर दिया था। सस्ते के लालाच में यह लोग नकदी लेकर खुद लुटेरों तक पहुंच गए। बाद में खाली हाथ लौटना पड़ा।

घर से बुलाया और लूट लिया
यह मामला हरियाणा के हथीन पुलिस ने दर्ज किया है। इसमें ओएलएक्स पर तीन लाख रुपए में स्कार्पियो बेचने का एड दिया गया था। जिसे देख टीकमगढ़ के चकरपुर गांव के रहने वाले भरत सिंह 3 लाख रुपए लेकर वाहन लेने गए। वे अपने साथ 1.78 लाख रुपए भी साथ लेकर गए। जब भरत सिंह अपने एक साथी के साथ 22 जून को वहां पहुंचे तो आरोपी उन्हें नूंह रोड लेकर गए। इसी रोड पर अचानक आरोपियों ने 1.78 लाख रुपए कैश, चार मोबाइल फोन, एक सोने की अंगूठी और 11 एटीएम कार्ड और बटुआ छीन लिया। जब मोबाइल की जांच की गई तो तिरवाड़ा, पुन्हाना निवासी जफरू, रहीस, चूंढिका थाना तावडू निवासी अलताफ और सालाहेडी, नूंह निवासी सलीम के नाम सामने आए। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

 

साढ़े तीन लाख में जेसीबी मशीन
आकेड़ा पुलिस चौकी क्षेत्र में भी सस्ती जेसीबी का एड देखकर गए जबलपुर के एक व्यक्ति के साथ लूट हो गई। जब वे सौदा करने पहुंचे तो जेसीबी मशीन दिखाने के लिए उन्हें बाई गांव की अरावली में पहाड़ की तरफ ले गए। अचानक आरोपियों ने पीड़ित के साथ मारपीट शुरू कर दी और तीन लाख 50 हजार रुपए, तीन एटीएम, दो मोबाइल फोन और सोने की चेन लूट ली।

 

डेढ़ साल में ढाई हजार से अधिक मामले
इधर, मध्यप्रदेश में सायबर हेल्पलाइन में हर माह 154 से अधिक ऑनलाइन ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। बीते 17 माह में ही सायबर हेल्पलाइन में 17 माह में लगभग 2613 शिकायतें दर्ज हो चुकी हैं। इस हिसाब से 5-6 मामले हर रोज पुलिस को मिल रहे हैं।

Home / Bhopal / हाईटेक लूट: OLX पर विज्ञापन देकर बुलाते और लूट लेते थे पूरा पैसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो