scriptOmicron may cause stomach related problems | ओमिक्रॉन के कारण हो सकती है पेट से संंबंधित ये समस्या, तुरंत करवाएं जांच | Patrika News

ओमिक्रॉन के कारण हो सकती है पेट से संंबंधित ये समस्या, तुरंत करवाएं जांच

ओमिक्रॉन का कहर दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। जिसका मुख्य कारण यह संक्रमण काफी तेजी से फैलता है, अगर इसकी शुरूआत में ही पहचान कर ली जाए, तो निश्चित ही ओमिक्रॉन पर समय रहते नियंत्रण पाया जा सकता है।

भोपाल

Updated: January 14, 2022 02:58:01 pm

भोपाल. कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का कहर दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। जिसका मुख्य कारण यह संक्रमण काफी तेजी से फैलता है, अगर इसकी शुरूआत में ही पहचान कर ली जाए, तो निश्चित ही ओमिक्रॉन पर समय रहते नियंत्रण पाया जा सकता है। फिलहाल जो केस सामने आ रहे हैं, उनके अनुसार ओमिक्रॉन के यह सामान्य लक्षण हैं।

omicron.jpg


पेट दर्द की समस्या है
ओमिक्रॉन के सामान्य लक्षण सर्दी-जुकाम और खांसी के साथ ही गले में खराश आने के साथ ही पेट से संबंधित समस्याएं भी है, अगर किसी व्यक्ति को पेट दर्द, उल्टी या जी घबराने जैसी समस्याएं हो रही है, तो वह ओमिक्रॉन से प्रभावित हो सकता है, ऐसे में तुरंत जांच करवाना चाहिए, ताकि सही समय पर उपचार लेने से आप ठीक हो सकते हैं और किसी गंभीर स्थिति का सामना भी आपको नहीं करना पड़ेगा।


यह समस्या हो तो तुरंत हो जाएं सावधान
जानकारों की माने तो कोरोना के नए वैरिएंट की चपेट में आने से पेट से संबंधित समस्या हो जाती है, अगर आपको जी मचलना, उल्टी, दस्त, भूख नहीं लगना, पीठ दर्द, पेट दर्द आदि समस्या हो रही है, तो हल्के में नहीं लें, क्योंकि हो सकता है यह समस्या ओमिक्रॉन की समस्या हो, चूंकि यह समस्या उन लोगों को भी हो सकती है जिन्होंने कोरोना की दोनों डोज लगवा ली हो, लेकिन समय रहते इलाज करवाने से यह कंट्रोल भी हो जाती है।


इन बातों का रखें ध्यान
-मास्क लगाकर ही रखें।
-भोजन साबुन से हाथ धोकर ही करें।
-साफ सफाई का पूरा ध्यान रखें।
-गर्म भोजन का सेवन करें।
-बॉडी को हाईड्रेट रखने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पीएं।
-गुनगुना पानी पीना भी फायदेमंद रहेगा।
-खाने की चीजें एक दूसरे के साथ शेयर नहीं करें।

यह भी पढ़ें : पहली से आठवीं तक के स्कूल बंद कर चलाएं ऑनलाइन क्लास


खुद को करे आइसोलेट
अगर आप कोरोना के किसी भी वैरिएंट के चलते संक्रमित हो जाते हैं, तो आप उससे उबरने के लिए खुद को होम आइसोलेट कर सकते हैं, आप घर के अन्य लोगों के सम्पर्क से बचें, ताकि वे भी संक्रमित नहीं हो, इसी के साथ उन फूड्स का सेवन करें, जिनसे आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढऩे के साथ ही इम्युनिटी भी बढ़ जाए, इसके लिए आप संतरा, मौसंबी, ब्रोकली, हरी सब्जियां, डेयरी प्रोडक्ट का सेवन करें, भीगोया हुआ चना भी शरीर के लिए फायदेमंद रहेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

SSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजUP Election 2022: सपा कार्यालय में आयोजित रैली में टूटा कोविड प्रोटोकॉल, लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में सपा नेताओं पर FIR दर्जGujarat Hindi News : दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो छात्राओं समेत पांच की मौतविराट कोहली ने किसके सिर फोड़ा हार का ठीकरा?, रहाणे-पुजारा का पत्ता कटना तय
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.