scriptचाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में 14 राज्यों में सीबीआई के छापे, एमपी में भी कार्रवाई | online child abuse case - cbi conducts raids in mp and 13 other states | Patrika News
भोपाल

चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में 14 राज्यों में सीबीआई के छापे, एमपी में भी कार्रवाई

Highlights
बच्चों के विरुद्ध साइबर क्राइम 400 फीसदी बढ़े।
बाल दिवस (14 नवंबर) पर दर्ज किए गए थे केस।
NCRB ने आंकड़ों पर जताई थी चिंता

भोपालNov 16, 2021 / 04:40 pm

Manish Gite

cbi-raid.png

ऑनलाइन चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में सीबीआइ की कार्रवाई जारी। मध्यप्रदेश के बड़े शहर भी शामिल।

भोपाल। बच्चों के अश्लील वीडियो बनाने और उन्हें शेयर करने के मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने मंगलवार को सुबह देश के 14 राज्यों में छापे मारे हैं। 23 प्रकरणों में 83 लोगों को आरोपी बनाया गया है। इसी मामले से जुड़े मध्यप्रदेश के बड़े शहरों में सर्चिंग चल रही है।

मध्यप्रदेश के बड़े शहरों में हुई सीबीआई छापे की जानकारी आ रही है। अधिक जानकारी के लिए देखते रहें patrika.com

यह भी पढ़ें

खबर है कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी 14 स्थान ऐसे हैं जहां सीबीआइ सर्च कर रही है। सीबीआइ छापे की खबर से हड़कंप मचा हुआ है। मध्यप्रदेश के भी कई शहर सीबीआइ के छापे की जद में आए हैं। सूत्रों के मुताबिक इनमें मध्यप्रदेश के तीन बड़े शहर शामिल हैं।
ग्वालियर से खबर है कि यहां भी एक स्थान पर सीबीआई की टीम सर्चिंग कर रही है। पिछोर थाना क्षेत्र के बड़ी अकवाई में यह टीम पहुंची है। यह स्थान राहुल राणा नामक व्यक्ति का बताया जा रहा है। यहां भी चाइल्ड फोनोग्राफी के मामले में छापा मारा गया है।

भोपाल समेत प्रदेश के कई शहरों में मंगलवार को सुबह सीबीआइ के ताबड़तोड़ छापेमारी से हड़कंप मच गया। सीबीआई (Central Bureau of Investigation) ने ऑनलाइन बाल यौन शोषण एवं उत्पीड़न में कथित रूप से शामिल 83 लोगों के खिलाफ 14 नवंबर को 23 अलग-अलग स्थानों पर प्रकरण दर्ज किए थे।

सीबीआई के प्रवक्ता आरसी जोशी के मुताबिक मध्यप्रदेश समेत देश के 14 राज्यों में यह छापेमारे की गई है। इस में कई अहम दस्तावेज और आपत्तिजनक सामग्री सीबीआइ को मिली है। तलाशी का दौर जारी है।

यह भी पढ़ेंः

मध्यप्रदेश में 20 प्रकरण

नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो के 2020 के आंकड़ों के अनुसार बच्चों के खिलाफ ऑनलाइन पोर्नोग्राफी के सबसे ज्यादा मामले 14 राज्यों से आए हैं। इनमें यूपी-161, महाराष्ट्र-13, कर्नाटक-122, केरल में 101 प्रकरण दर्ज हुए थे। इनके अलावा ओडिशा में 71, तमिलनाडू में 28, असम में 21, मध्यप्रदेश में 20 केस दर्ज हुए हैं।इनके अलावा हिमाचल में 17, हरियाणा में 16, आंध्र प्रदेश में 15, पंजाब में 8, राजस्थान में 6 प्रकरण सामने आने के बाद सीबीआई ने यह बड़ी कार्रवाई की है। हालांकि कर्नाटक और केरल को छोड़कर बाकी राज्यों में यह कार्रवाई की गई।

Home / Bhopal / चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में 14 राज्यों में सीबीआई के छापे, एमपी में भी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो