scriptआज से 100 लोगों को लगेगी वैक्सीन, स्लॉट मिलने के बाद ही पहुंचे वैक्सीन सेंटर | Only those 100 people who have a slot book will get the vaccine | Patrika News
भोपाल

आज से 100 लोगों को लगेगी वैक्सीन, स्लॉट मिलने के बाद ही पहुंचे वैक्सीन सेंटर

कोविन ऐप पर रजिस्ट्रेशन के बाद स्लॉट मिलने के बाद ही सेंटर पर पहुंचे….

भोपालMay 06, 2021 / 11:39 am

Ashtha Awasthi

vaccine.png

corona vaccine

भोपाल। कोरोना की वैक्सीन 18 वर्ष से ऊपर वालों को लगने का इंतजार बुधवार को खत्म हो गया। 100 लोगों को पहली डोज (corona vaccine) दी गई, जबकि सेकंड स्टॉप स्थित शासकीय स्कूल में बने केंद्र में सुबह 8 बजे से भीड़ हो गई। 100 लोगों के स्लॉट के बावजूद हजार से ज्यादा लोग पहुंचे।

सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया, लेकिन व्यवस्था में गड़बड़ी के चलते सुबह 9.30 बजे के बजाय 11 बजे टीकाकरण शुरू हुआ। तब तक लोगों का धैर्य ऐसा टूटा कि सबसे पहले वैक्सीन के लिए वे टूट पड़े। किसी तरह अधिकारियों ने समझाया कि सिर्फ उन्हीं 100 लोगों को टीका लगेगा, जिनके स्लॉट बुक हैं।

MUST READ: फायदेमंद वैक्सीन: टीके के बाद भी लोगों को हो रहा कोरोना संक्रमण, लेकिन जान को खतरा नहीं

 2200 Cosheld and 3800 Vaccine Doses Reached, 45 Plus People Will Take
IMAGE CREDIT: Patrika

लोग परेशान भी हुए

दो बच्चों के साथ पहुंची ममता सिकरवार ने बताया कि उन्हें नहीं पता था कि महज 100 लोगों को ही टीका लगना है। यहां सुबह से खड़ी हुई हूं, लेकिन कोई कुछ नहीं बता रहा। दरअसल, गड़बड़ी विभागीय अधिकारियों की वजह से हुई। मंगलवार सुबह तक तय नहीं हो सका था कि टीकाकरण प्रक्रिया कैसे होगी। सेंटर पर भी जानकारी देने की व्यवस्था नहीं थी।

आज से 100 लोगों को लगेगा टीका

सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर तिवारी ने बताया कि गुरुवार को भी 18 वर्ष से अधिक के 100 लोगों को टीका लगेगा। कोविन ऐप पर रजिस्ट्रेशन के बाद स्लॉट मिलने के बाद ही सेंटर पर पहुंचे।

सीएमएचओ ने खुद लगाई टेबल-कुर्सी

डॉ. प्रभाकर तिवारी वहां पहुंचे और व्यवस्था बनाई। उन्होंने सेंटर में बैठे कर्मचारियों को फटकारते हुए टेबल-कुर्सी कमरे के बाहर लगाई। इसके बाद टीकाकरण शुरू हो सका।

5.16 करोड़ और डोज

सीएम ने सागर, जबलपुर, उज्जैन व ग्वालियर के युवाओं से चर्चा में कहा, हमें 5 करोड़ 16 लाख डोज की जरूरत है। दो कंपनियों को आपूर्ति के आदेश के साथ विदेशी कंपनियों से भी बात चल रही है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x813j1w
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो