scriptसिनेमाघरों पर पुलिस तैनात, माहौल शांत होने पर रिलीज होगी फिल्म | Padmavati movie protests updates in madhya pradesh | Patrika News
भोपाल

सिनेमाघरों पर पुलिस तैनात, माहौल शांत होने पर रिलीज होगी फिल्म

भोपाल के रंगमहल टॉकिज, ज्योति टॉकिज और भारत टॉकिज के सामने पुलिस तैनात

भोपालJan 25, 2018 / 01:27 pm

दीपेश तिवारी

protest

भोपाल। भंसाली की फिल्म पद्मावत के विरोध में चल रहे हंगामें को देखते हुए गुरुवार को भोपाल के रंगमहल टॉकिज, ज्योति टॉकिज और भारत टॉकिज के सामने पुलिस सतर्क रही। वहीं शहर के C 21 मॉल और संगम सिनेप्लेक्स टॉकिज के बाहर सन्नाटा देखा गया। टॉकिज के टिकट विंडों पर संचालकों ने पहले से बोर्ड लगाकर लोगों को निर्देश दिया कि फिल्म पद्मावती का प्रदर्शन नहीं होगा। दरअसल, बीते बुधवार की शाम को भोपाल के ज्योति टॉकिज के पास उपद्रवियों ने कार में आग लगा दी थी। जिसके बाद से शहरभर में अफरा-तफरी के माहौल को देखते हुए पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में लिया था। इधर, सीएम हॉउस में सीएम से मुलाकात करने आए सिनेमा एसोसिएशन के मेंबर को सीएम ने निर्देश दिया कि अभी फिल्म पद्मावत नहीं लगेगी, आगे माहौल शांत होने पर मध्यप्रदेश में फिल्म के रिलीज होने पर विचार किया जाएगा।

पुलिस महानिदेशक ऋषि कुमार शुक्ला ने कहा है कि जो भी सिनेमाघर में फिल्म का प्रदर्शन करना चाहेगा, उसे पूरी सुरक्षा दी जाएगी। किसी भी व्यक्ति को कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमारसिंह चौहान ने फिल्म पद्मावत का विरोध करते हुए कहा कि हिंदू समाज की भावनाओं से जुड़ा मामला है, इसलिए मैं इस फिल्म को नहीं देखूंगा और लोगों से भी चाहूंगा कि वे ऐसी फिल्म न देखें, जिससे कि उनकी भावना आहत हो रही है।

ऐसे चल घटनाक्रम
इससे पहले सुबह करणी सेना ने सीएम हॉउस सहित शहर के टॉकीजों के सामने पहुंचकर जमकर नारेबाजी की और फिल्म के रिलीज होने का विरोध किया। सीएम हॉउस का घेराव करने जा रहे करणी सेना के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने मानस भवन के पास बेरिकेट्स लगाकर रोक लिया। जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने पालीटेक्निक चौहरे पर बैठकर हाथों में तख्तियां लेकर विरोध प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं का कहना है कि हम गलत इतिहास पर बने फिल्म पद्मावती का पूर्ण बहिष्कार करते है। ये फिल्म नारी शक्ति का अपमान करती है। मां पद्मावती के सम्मान में आज हर हिंदु शेर मैदान में है। वहीं करणी सेना की दूसरी टुकड़ियों ने रंगमहल टाकिज के सामने रोड़ जामकर फिल्म पद्मावती के रिलीज का विरोध किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो