scriptभोपाल में लगी चित्र प्रदर्शनी, दिया ‘बेटी बचाओ बेटी बढ़ाओ’ का संदेश | painting exhibition in Bhopal | Patrika News
भोपाल

भोपाल में लगी चित्र प्रदर्शनी, दिया ‘बेटी बचाओ बेटी बढ़ाओ’ का संदेश

कार्यक्रम का उद्धाटन कैबिनेट मंत्री कुसुम मेहदेले ने दीप प्रज्जवलन के साथ किया।

भोपालApr 03, 2015 / 07:18 pm

कौशलेन्द्र सिंह

भोपाल। चित्रकार राज सैनी के मार्गदर्शन में आर्ट एंड आर्टिस्ट ग्रुप के माध्यम से स्वराज भवन में 16 युवा कलाकार एवं नवोदित छात्र-छात्राओं की चित्र प्रदर्शनी का उद्धाटन हुआ। प्रदर्शनी 03 अप्रैल से 05 तक चलेगी।

युवा कलाकारों ने कैनवास पर अपनी भावनाओं के माध्यम से गौतम बुद्ध, नारी, प्रकृति और मां दुर्गा के विभिन्न स्वरुपों के साथ बेटी बचाओ और बेटी बढ़ाओ जैसे चित्र बनाकर एक अनोखा प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनी में संगीता शर्मा, अस्मिता शर्मा, एकता जैन, पूर्णिमा साहू, बीनू गर्ग, तान्या जैन ने चित्रों में रंगों के साथ अपने विचारों को शामिल किया।

कार्यक्रम का उद्धाटन कैबिनेट मंत्री कुसुम मेहदेले ने दीप प्रज्जवलन के साथ किया। इस अवसर पर उन्होंने समस्त कलाकारों एवं चित्रकार राज सैनी को शुभकामनाएं भी दीं।

चित्रकार राज सैनी युवा कलाकारों को मंच देने वाले पहले वरिष्ठ कलाकार हैं। यह इस वर्ष उनके द्वारा आयोजित की गई चौथी प्रदर्शनी है। प्रदर्शनी में नगर के गणमान्य प्रशासनिक एवं कलाप्रेमी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो