scriptPatrika Radio पर सुनिए कोरोना से जुड़ी 12 बजे तक की बड़ी ख़बरें | patrika radio coronavirus audio bulletin 12.00 pm 2 april 2020 | Patrika News
भोपाल

Patrika Radio पर सुनिए कोरोना से जुड़ी 12 बजे तक की बड़ी ख़बरें

पत्रिका के आडियो बुलेटिन में सुनिए अभी तक की ताजा खबरें…।

भोपालApr 03, 2020 / 12:02 pm

Manish Gite

audio5.jpg


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर लोगों से अपने घरों में ही रहने की अपील की है। उन्होंने देश की जनता को एकजुट करने के लिए कहा कि इस रविवार को हम सब मिलकर कोरोना के संकट के अंधकार को चुनौती देकर उसे प्रकाश की ताकत का परिचय कराना है। इसलिए 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घर की सभी लाइटें बंद कर घर के दरवाजे या बालकनी पर खड़े रहकर 9 मिनट तक मोमबत्ती, दिया या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं।

मध्यप्रदेश में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ते जा रही है। शुक्रवार सुबह तक प्रदेश में अब तक कुल मरीजों की संख्या 111 पहुंच गई है। वहीं अब तक 8 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना के खिलाफ लड़ने वालों से कहा है कि वे कोरोना के खिलाफ लड़ाई जारी रखें। आपकी सुरक्षा की पूरी जवाबदारी हमारी है। उस घटना में शामिल सभी अराजक तत्वों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा। स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला करने वालों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की गई है।

मध्यप्रदेश में लॉकडाउन के 10वें दिन सभी शहरों में सन्नाटा पसरा रहा। लोग जरूरत का सामान खरीदने के लिए ही घरों से बाहर निकल रहे हैं। सभी जिलों से सख्ती के साथ लॉकडाउन का पालन कराने की खबरें आ रही हैं।

भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब तक कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 1965 हो गई है। पिछले 24 घंटे के दौरान 328 नए केस आए हैं। 50 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है। अब तक 151 लोग ठीक भी हुए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की। उन्होंने सभी मुख्यमंत्रियों से कहा कि अपने राज्यों में सभी धर्मों के गुरुओं के साथ मीटिंग बुलाकर उनके अनुयायियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का आग्रह करें। यह मीटिंग राज्य स्तर से लेकर थाना स्तर तक शीघ्र होना चाहिए।

गृह मंत्रालय के मुताबिक जल्द ही हम आरोग्य सेतु एप लांच करने वाले हैं। इस एप के जरिए कोरोना के संदिग्ध मरीजों को ट्रेस करने में मदद मिलेगी। यह 11 भाषाओं में होगा।

इधर, स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब तक कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 1965 हो गई है। पिछले 24 घंटे के दौरान 328 नए केस आए हैं। 50 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है। अब तक 151 लोग ठीक भी हुए हैं।

पत्रिका की अपील है कि आप भी अपने परिवार के साथ घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

Home / Bhopal / Patrika Radio पर सुनिए कोरोना से जुड़ी 12 बजे तक की बड़ी ख़बरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो