scriptमोदी ने देश को समर्पित किया ‘पत्रिका गेट’, मध्यप्रदेश में भी लाइव देखा गया यह कार्यक्रम | PM Modi Inauguration of Patrika Gate in Jaipur 2020 madhya pradesh | Patrika News
भोपाल

मोदी ने देश को समर्पित किया ‘पत्रिका गेट’, मध्यप्रदेश में भी लाइव देखा गया यह कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल समारोह, राजस्थान पत्रिका समूह के प्रधान संपादक श्री गुलाब कोठारीजी के दो ग्रंथों का भी विमोचन…।

भोपालSep 08, 2020 / 03:38 pm

Manish Gite

home1.jpg

,,

भोपाल। राजस्थान के सभी इलाकों के वास्तुशिल्प और सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करने वाले पत्रिका गेट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वर्चुअल समारोह में देशवासियों को समर्पित किया। इस बड़े आयोजन को देशभर के साथ मध्यप्रदेश में भी लाइव देखा गया। इसी आयोजन में राजस्थान पत्रिका समूह के प्रधान संपादक श्री गुलाब कोठारीजी के दो ग्रंथों का भी विमोचन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया।

 

इस मौके पर मध्यप्रदेश के दिग्गज नेताओं ने पत्रिका समूह की सराहना की है, साथ ही ‘राजस्थान पत्रिका’ समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी द्वारा रचित दो ग्रंथ ‘संवाद उपनिषद्’ और ‘अक्षर यात्रा’ के विमोचन पर बधाई भी दी है।

 

https://twitter.com/OfficeOfKNath/status/1303226384681066502?ref_src=twsrc%5Etfw

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी ट्वीट के जरिए इस आयोजन के बारे में कहा कि भव्य पत्रिका गेट के लोकार्पण और पत्रिका समूह के श्री गुलाब कोठारी जी द्वारा रचित ग्रंथ ‘सम्वाद उपनिषद’ और ‘अक्षर यात्रा’ के विमोचन पर मेरी ओर से श्री कोठारी जी को व पूरे पत्रिका समूह को हार्दिक शुभकामनाएँ।

 

 

प्रोटेम स्पीकर ने भी देखा लाइव

मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर एवं हुजूर विधानसभा क्षेत्र के स्थानीय विधायक रामेश्वर शर्मा ने पत्रिका के प्रधान संपादक श्री गुलाब कोठारी जी का कार्यक्रम ऑनलाइन देखा। उन्होंने इस आयोजन के लिए पत्रिका समूह और कोठारीजी को बधाई दी है।

 

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र भी थे लाइव

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गुलाब कोठारी के कार्यक्रम को लाइव देखा। पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने भी इस आयोजन को अपने दफ्तर में लाइव देखा और अपनी प्रतिक्रिया भी दी।

live2.jpg

उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव

मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राजस्थान पत्रिका समूह के प्रधान संपादक श्री गुलाब कोठारीजी का संवाद लाइव देखा। उन्होंने इस आयोजन की सराहना की।

 

भाजपा प्रवक्ता राहुल कोठारी

भाजपा के प्रवक्ता राहुल कोठारी ने भी राजस्थान पत्रिका समूह के प्रधान संपादक का कार्यक्रम अपने घर पर लाइव देखा। उन्होंने भी इस आयोजन के लिए बधाई दी है।

 

live3.jpg

सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया, पूर्व महापौर आलोक शर्मा ने भी इस आयोजन का लाइव प्रसारण देखा और पत्रिका समूह को इस भव्य आयोजन के लिए बधाई दी। इनके अलावा भाजपा नेता एवं पूर्व प्रदेश मीडिया प्रभारी गोविंद मालू और प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने भी पत्रिका के प्रधान संपादक श्री गुलाब कोठारी जी का कार्यक्रम ऑनलाइन देखा।

 

 

live_1.jpg

क्या है पत्रिका गेट

पत्रिका गेट राजस्थान के एकीकृत स्वरूप का प्रतिनिधि स्मारक तो है ही, राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों की संस्कृति से एक ही जह परिचय कराने वाला भी होगा। पत्रिका समूह ने अपने सामाजिक सरोकारों को आगे बढ़ाते हुए जयपुर के जवाहरलाल नेहरू मार्ग स्थित पत्रिका गेट का निर्माण जयपुर विकास प्राधिकरण की मिशन अनुपम योजना के तहत कराया है।

 

पत्रिका गेट में रियासतकालीन ढूंढाड़, मेवाड़, मारवाड़, हाडौती, शेखावाटी, ब्रज, वागड़, गोड़वाड़ व अजमेर को शामिल करते हुए श्रीगंगानगर से बांसवाड़ा तक और जैसलमेर से भतरपुर तक राजस्थान के प्रत्येक कोने की वास्तुशिल्प, संस्कृति व जीवनशैली को आकर्षक चित्रांकन के जरिए उकेरा गया है।

 

नौ अंकों के वास्तु सिद्धांत पर आधारित बसे जयपुर के नवें गेट के रूप में यह अनूठी सौगात है। अपने निर्माण के दौर में ही लोगों के आकर्षण का केन्द्र बना पत्रिका गेट, मुंबई के गेट वे ऑफ इंडिया व दिल्ली के इंडिया गेट की तरह ही जयपुर की शान बढ़ाने वाला होगा।

 

दो ग्रंथों का विमोचन

पीएम मोदी ने इस मौके पर ‘राजस्थान पत्रिका’ समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी द्वारा रचित दो ग्रंथ ‘संवाद उपनिषद्’ और ‘अक्षर यात्रा’ का भी विमोचन किया। कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के रुप में सीएम अशोक गहलोत और राज्यपाल कलराज मिश्र शामिल हुए।

 

Home / Bhopal / मोदी ने देश को समर्पित किया ‘पत्रिका गेट’, मध्यप्रदेश में भी लाइव देखा गया यह कार्यक्रम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो