scriptबुंदेलखंड की बबीता का पीएम मोदी ने माना ‘लोहा’, जानिए क्यों की तारीफ | PM Modi praises Babita of bundelkhand in man ki baat programme | Patrika News
भोपाल

बुंदेलखंड की बबीता का पीएम मोदी ने माना ‘लोहा’, जानिए क्यों की तारीफ

बुंदलेखंड के अगरोथा गांव की रहने वाली बबीता राजपूत की सोच ने गांव में लाया बड़ा बदलाव, पीएम मोदी ने मन की बात में की तारीफ..

भोपालFeb 28, 2021 / 06:31 pm

Shailendra Sharma

babita.png

भोपाल. नारी अगर ठान ले तो वो सबकुछ कर सकती है। इस लाइन को सही साबित कर दिखाया है मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड के एक छोटे से गांव अगरोथा में रहने वाली बबीता राजपूत ने। बबीता की सोच ने पूरे गांव में एक ऐसा बड़ा बदलाव किया जिससे गांव की एक बड़ी समस्या दूर हो गई है। बबीता के इस नेक काम की देश के पीएम नरेन्द्र मोदी ने भी तारीफ की है और रविवार को हुए ‘मन की बात’ कार्यक्रम में बबीता का जिक्र भी किया।

evsl9ecveacd9_3.jpg

‘मन की बात’ में बुंदलेखंड की बबीता की तारीफ
रविवार को प्रसारित हुए पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने जल संरक्षण पर भी बात की। जल संरक्षण पर मन की बात करते हुए पीएम मोदी ने मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड के अगरोथा गांव की रहने वाली बबीता राजपूत का जिक्र किया और कहा कि बबीता जो काम कर रही हैं उससे पूरे देशवासियों को प्रेरणा मिलती है। पीएम मोदी ने कहा कि बबीता का गांव बुंदेलखंड में है। उनके गांव के पास कभी एक बड़ी झील हुआ करती थी जो सूख गई थी। बबीता ने गांव की महिला को प्रेरित किया और झील तक एक नहर बना दी। अब बारिश का पानी इस नहर से होकर सीधे झील तक पहुंचता है और झील फिर से पानी से भर गई है।

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw

सीएम शिवराज ने भी की तारीफ
पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम में बबीता की तारीफ किए जाने के बाद मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर बबीता राजपूत की तारीफ की। सीएम शिवराज ने ट्वीट में लिखा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमारे प्रदेश के अगरोथा गांव की बहन बबीता राजपूत द्वारा झील को पुनर्जीवित करने के प्रयासों की जो प्रशंसा की है, नि:संदेह उससे प्रदेश और देश की हमारी अनेक बहनें प्रेरित होंगी। आपके प्रेरणादायी शब्दों के लिए आभार !

देखें वीडियो- टीएमसी का मतलब तोड़ो, मारो, काटो पार्टी- शिवराज सिंह

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zm253

Home / Bhopal / बुंदेलखंड की बबीता का पीएम मोदी ने माना ‘लोहा’, जानिए क्यों की तारीफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो