script16 साल पहले जेल में आदेश को अपराध का पाठ पढ़ाने वाला गुरु गिरफ्तार | Police arrested serial killer | Patrika News
भोपाल

16 साल पहले जेल में आदेश को अपराध का पाठ पढ़ाने वाला गुरु गिरफ्तार

पुलिस ने संदेश को जिला अदालत में पेश कर 10 दिन के रिमांड पर लिया

भोपालOct 26, 2018 / 12:43 am

Bhalendra Malhotra

 serial killer

Police arrested

भोपाल. ट्रक ड्राइवर-क्लीनर का सीरियल किलर आदेश खांबरा के साथ लूट, हत्या में शामिल एक अन्य आरोपी को एसआईटी ने मंडीदीप से गिरफ्तार किया है। एसपी राहुल लोढ़ा ने बताया कि विमान चौक, मंडीदीप निवासी 36 वर्षीय संदेश उर्फ पप्पी खांबरा पिता बलदेव खांबरा को गिरफ्तार किया गया है। उसने आदेश के साथ मिलकर वर्ष 2009 से 2010 के बीच तीन हत्याएं की थीं। संदेश ट्रक ड्राइवर है। संदेश के अलग होने के बाद आदेश ने जयकरण को अपनी टीम में मिलाया था। एसपी साउथ राहुल कुमार लोढा ने बताया कि आदेश को बिल्ला से मिलवाने वाला भी संदेश ही था। इसके बाद बिल्ला भी आदेश खांबरा के गिरोह में शामिल हो गया था, लेकिन सबका काम बंटा था। पुलिस ने संदेश को जिला अदालत में पेश कर 10 दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस उससे अन्य अपराधों के संबंध में पूछताछ कर रही है। पप्पी-आदेश की दोस्ती 16 साल पहले जेल में हुई थी। उसने ही आदेश को अपराध का पाठ पढ़ाया था। मालूम हो कि खांबरा गिरोह अब तक 34 ट्रक ड्राइवर-परिचालक की हत्या करना कबूल चुका है।
जेल में हुई थी खांबरा बंधुओं की दोस्ती

एसपी ने बताया कि पप्पी और आदेश की दोस्ती 2002 में जेल में हुई थी। जेल में ही दोनों ने लूट पाट करने के लिए साजिश रची थी। जेल से रिहा होने के बाद दोनों वारदात करने लगे। सिलसिलेवार लूट, हत्या करने लगे। इसी बीच भिंड में एक लूट मामले में आरोपी पकड़े गए। तब आदेश ने भिंड में अपराध करना बंद कर दिया। 2018 में आदेश ने पप्पी का साथ छोड़ जयकरण से हाथ मिला लिया। एसपी ने बताया कि आरोपी अलग-अलग गिरोह बनाकर वारदात करते रहे। पप्पी कई लूट की वारदात को अंजाम दे चुका है।
एसपी से बोला: मंडीदीप में हत्या की थी, बरी हो गया

एसपी राहुल लोढ़ा की पूछताछ में गिरफ्तार आरोपी पप्पी ने कबूला कि 2014 में उसने मंडीदीप में एक ट्रक चालक की हत्या की थी। मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था, लेकिन कोर्ट ने सबूत के अभाव में उसे बरी कर दिया। जिसके बाद से वह सिर्फ लूट करता था। आदेश की गिरफ्तारी की भनक लगते ही वह भूमिगत हो गया था।
12 में 8 अपराधों की रिकवरी
एसपी ने बताया कि एसआईटी ने 12 हत्याओं की जांच में अब तक 8 अपराधों के साक्ष्य व लूटे गए सामान की बरामदगी कर चुकी है। चार अन्य मामलों में प्रयास किए जा रहे हैं। एसपी ने बताया कि पप्पी खांबरा से पूछताछ की जा रही है, कि उसने आदेश से अलग होने के बाद कितनी वारदात को अंजाम दिया है।
साहब की निशानदेही पर छपरा से लूटे दो ट्रक जब्त
एसआईटी ने पुलिस रिमांड पर चल रहे साहब सिंह की निशानदेही पर छपरा, बिहार से लूटे गए दो ट्रक बरामद किए हैं। बिलखिरिया और अशोका गार्डन से यह ट्रक लूटे गए थे, जिनके चालकों की लाश चंदेरी में मिली थी। आदेश ने यह ट्रक साहब सिंह को ठिकाने लगाने के लिए दिए थे। साहब ने कमलेश को यह ट्रक बेचने के लिए दिए थे। साहब ने पूछताछ में बताया था कि कमलेश ने यह ट्रक छपरा, बिहार में एक कोच फैक्ट्री के सामने बस्ती में रखे हैं। इसके बाद पुलिस की एक टीम बिहार रवाना हुई और दोनों ट्रकों को लेकर भोपाल पहुंची, लेकिन पुलिस के हाथ कमलेश नहीं लगा। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो