scriptपोर्टल की परेशानी: दो बार छात्रों से जमा कराई फीस | Portal problem: Fee deposited from students twice | Patrika News
भोपाल

पोर्टल की परेशानी: दो बार छात्रों से जमा कराई फीस

-डॉ. हरिसिंह गौर केंद्रीय विवि का मामला- 58 छात्रों के वापस नहीं हुए अब तक पैसे
सागर. डॉ. हरिसिंह गौर केंद्रीय विवि का आइयूएमएस पोर्टल इन दिनों छात्रों के लिए सिर दर्द बना हुआ है। दरअसल इस पोर्टल के माध्यम से छात्र अपने-अपने सेमेस्टर की फीस जमा करते हैं, लेकिन देखने में आ रहा है कि फीस जमा करते समय खाते से पैसे तो कट रहे हैं, लेकिन पोर्टल से फीस जमा नहीं होती है।

भोपालJan 18, 2022 / 07:24 am

Rajendra Gaharwar

लॉन्च ऑफर का झांसा देकर धोखाधड़ी कर रहे क्रिप्टो ठग

लॉन्च ऑफर का झांसा देकर धोखाधड़ी कर रहे क्रिप्टो ठग


दोबारा फीस जमा करने का विकल्प आता है। इस स्थिति में भुगतान रसीद आवश्यक होने के कारण छात्रों को दोबारा फीस जमा करनी पड़ रही हैं। इधर, विवि प्रशासन से जुड़े जानकार इंटरनेट अप एंड डाउन होने की वजह से इस तरह की समस्याएं होना बता रहे हैं। छात्र को अपने प्राप्त अंक देखने में भी समस्या होती है।
-सिर्फ 22 छात्रों को वापस मिल पाए पैसे

आइयूएमएस पोर्टल के जरिए दोबारा फीस जमा करने वाले छात्र एक या दो नहीं है। बल्कि इनकी संख्या 80 है। वित्त विभाग के सूत्रों के मुताबिक अभी तक इनमें से सिर्फ 22 छात्रों के पैसे लौटाए गए हैं। अन्य छात्रों के पैसे वापस लौटाए जाने की प्रक्रिया चल रही है।
-यह भी हो रही छात्रों को परेशानी

आइयूएमएस पोर्टल से फीस के अलावा छात्रों को अन्य परेशानियां भी सता रही हैं। छात्रों को पेपर रजिस्ट्रेशन करने में भी बहुत समस्याओ का सामना करना पड़ता है। नियमानुसार छात्रों के प्रथम और द्वितीय मिड सेमेस्टर परीक्षाओ के अंक आईयूएमएस पर तय समय पर अपलोड नहीं होते, जिससे छात्र को अपने प्राप्त अंक देखने में समस्या होती है।
-कई बार कर चुके शिकायत….

इस संबंध छात्र कई बार कुलपति, रजिस्ट्रार,छात्र कल्याण अधिष्ठाता को अवगत करा चुके है, लेकिन अभी तक इन समस्याओं का निदान नहीं हुआ है।

वर्जन

जिन छात्रों ने दोबारा फीस जमा की है। उनके पैसे लौटाए जा रहे हैं। प्रक्रिया में थोड़ा वक्त लगता है। जहां तक आइयूएमएस पोर्टल के सुधार की बात है तो मैं इस संबंध में संबंधित से बात करता हूं।
डॉ. विवेक जायसवाल, मीडिया अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो