scriptइन ‘स्पेशल ट्रेनों को’ चलाने की घोषणा करने वाला है रेलवे, जल्द जारी कर सकता है शेड्यूल | Punjabmail, Jhelum and Kashi Mahakal special train will start soon | Patrika News
भोपाल

इन ‘स्पेशल ट्रेनों को’ चलाने की घोषणा करने वाला है रेलवे, जल्द जारी कर सकता है शेड्यूल

इंदौर-भोपाल, ग्वालियर-इंटरसिटी भी होंगी शुरू…

भोपालSep 25, 2020 / 11:27 am

Ashtha Awasthi

photo6300586942013745579.jpg

Punjabmail

भोपाल। कोरोना वायरस के चलते बंद पड़ी ट्रेनें (indian railway) फिर से एक बार धीरे-धीरे चलना शुरु हो गई हैं। आपको बता दें कि रेल मंत्रालय जल्द ही इंदौर-भोपाल, ग्वालियर-भोपाल स्पेशल इंटरसिटी के अलावा पंजाबमेल, झेलम और काशी महाकाल स्पेशल ट्रेनों को चलाने की घोषणा करने वाला है। माना जा रहा है कि इसी हफ्ते इन ट्रेनों का शेड्यूल जारी किया जा सकता है।

Workers are unable to harvest crops due to lack of running trains
IMAGE CREDIT: patrika

इतना ही नहीं यात्रियों की सुविधा के लिए करीब 11 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों को और चलाने की प्रारंभिक अनुमति संबंधित रेलवे जोन को दे दी है। वहां से संबंधित रेल मंडलों को आदेश जारी होते ही इन ट्रेनों का फाइनल शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। बता दें कि बीते दिनों ही रेलवे ने 40 स्पेशल के अलावा 20 क्लोन ट्रेनों को चलाने की घोषणा की थी, जो पटरी पर आ चुकी हैं। हालांकि क्लोन ट्रेनों का किराया अन्य स्पेशल के मुकाबले 20 फीसदी तक अधिक है।

नहीं लिया जाएगा बेडरोल का किराया

वहीं अब एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। बता दें कि अब एसी में सफर करने वाले लोगों को बेडरोल के लिए 25 रुपए नहीं देने होंगे। मार्च के महीने से शुरू हुए कोरोना संक्रमण के चलते ट्रेनें पूरी तरह से बंद थी लेकिन जब एक बार फिर से ट्रेनें शुरु हुई तो रेलवे अब तक एसी कोच में सफर करने वाले प्रति यात्री से लगातार बेडरोल का किराया 25 रुपए वसूलता रहा, लेकिन अब यात्रियों से ये चार्ज नहीं लिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो