इसलिए भव्य होगा राहुल गांधी का रोड शो, कांग्रेस की बड़ी तैयारी हुई लीक!

इसलिए भव्य होगा राहुल गांधी का रोड शो, कांग्रेस की बड़ी तैयारी हुई लीक!

Faiz Mubarak | Publish: Sep, 16 2018 11:14:02 AM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

इसलिए भव्य होगा राहुल गांधी का रोड शो, कांग्रेस की बड़ी तैयारी हुई लीक!

भोपालः कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार 17 सितंबर को मध्य प्रदेश दौरे पर आ रहे हैं। वह अपने दौरे की शुरुआत राजधानी भोपाल के लालघाटी इलाके से रोड शो से शुरु करेंगे, जो शहर के मुख्य मार्गों से गुज़रता हुआ भेल मेदान जाकर समाप्त होगा। भेल मेदान में कार्यकर्ताओं का सम्मेलन होगा, जिसमें राहुल गांधी कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करेंगे और सरकार की कमियां और खामियों को प्रदेश की जनता के सामने रखेंगे। प्रदेश कांग्रेस अपने राष्ट्रीय अध्यध के राजधानी आगमन की तैयारियां ज़ोरों पर कर रही है। इसके मद्देनजर टिकट दावेदारों को रोड शो में भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी दी गई है। बताया जा रहा है कि जो भी दावेदार रोड शो और सभा स्थल के लिए सबसे ज्यादा भीड़ जुटाएगा, आलाकमान के नजरिये से उसकी सीट की दावेदारी उतनी ही मज़बूत होगी। कांग्रेस के सूत्रों की माने तो हर दावेदार पर कम से कम पांच हजार लोगों की भीड़ लाने का टारगेट सेट किया गया है।

कमलनाथ ने लिया जायज़ा

प्रदेश कांग्रेस की आलाकमान की तरफ से यही जिम्मेदारी जिला अध्यक्षों को भी दी गई है। यानि उनपर भी कम से कम पांच हज़ार लोगों की भीड़ लाने का टारगेट सेट किया गया है। आपको बता दें कि, प्रदेश कांग्रेस का लक्ष्य है कि, सोमवार को राजधानी में होने वाले राहुल गांधी के रोड शो को मेगा रोड शो बनाया जाए, इसके लिए पीसीसी ने कोई भी कोर कसर ना छोड़ने की तैयारी कर रखी है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ खुद शनिवार को तैयारियों का जायजा लेने शहर के चुनिंदा स्थानों पर गए थे।

कांग्रेस ने खेला हिंदुत्व कार्ड

कमलनाथ ने उन सभी जगहों का स्वागत स्थलों का मुआयना किया जहां से राहुल गांधी का काफिला निकलेगा। शहरभर में लगाए गए राहुल के स्वागत में पोस्टरों की जांच भी की। हालांकि, यहां लगे पोस्टरों में कांग्रेस का एक अलग ही चेहरा देखने को मिला। दरअसल, शहर भर में लगे बेनर-पोस्टरों में कांग्रेस का हिंदुत्व एजेंडा साफतौर पर देखा गया। राजधानी में लगे ज्यातर स्वागत पोस्टरों में राहुल गाधी को शिवभक्त बताया है। हालांकि, इन पोस्टरों के शहर में चस्पा होने के बाद प्रदेश के राजनैतिक गलियारों में सुगबुगाहट शुरु ह गई है। बीजेपी कांग्रेस के बीच तानाकशी भी गर्म हो गई है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned