scriptBreaking: विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका, भाजपा के इस दिग्गज नेता को हटाया | Rakesh Singh replaces Nandkumar Singh Chauhan as BJP president in mp | Patrika News
भोपाल

Breaking: विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका, भाजपा के इस दिग्गज नेता को हटाया

Breaking: विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, इस दिग्गज नेता को हटाया

भोपालApr 18, 2018 / 04:27 pm

Manish Gite

Rakesh Singh replaces Nandkumar Singh Chauhan as BJP president in mp

 

भोपाल। मध्यप्रदेश भाजपा में कुछ समय से चली आ रही खींचतान के बीच भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को बड़ा झटका लगा है। चुनाव से ठीक पहले और उनके कार्यकाल के 9 माह पहले उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इसके पीछे संगठन में तालमाल और सरकार के बीच में सामंजस्य नहीं बैठा पाना बताया जा रहा है। वहीं कई बार चौहान विवादित बयानों से अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा कर चुके हैं।

मध्यप्रदेश में बुधवार को तेजी से बदले घटनाक्रम में भाजपा के अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। उनके स्थान पर जबलपुर के सांसद राकेश सिंह को कमान सौंपी गई है। बुधवार को यह घोषणा हुई और उन्हें प्रदेश अध्यक्ष भी बना दिया गया।

 

जब चौहान ने रेप केस में पाकिस्तान का हाथ बताया
हाल ही में 13 अप्रैल 2018 को ही भाजपा अध्यक्ष और सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने एक बार फिर विवादित बयान देकर राजनीति गर्मा दी थी। उन्होंने कहा था कि कठुआ में मासूम बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना में पाकिस्‍तान का हाथ है। चौहान ने कहा कि पाकिस्तानी एजेंटों ने देश के लोगों में फूट डालने के लिए ऐसा काम किया है।

पढ़ें विस्तृत खबर

भारत में सामूहिक दुष्कर्म मामले में पाकिस्तान का हाथ

 

rakesh singh
पहले भी कई बार दिए विवादित बयान
नंदकुमार सिंह चौहान इससे पहले भी कई बार विवादित बयान देकर अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा कर चुके है। उनके बयानों से भाजपा सरकार की ही किरकिरी होती रही है। उनका हटाए जाने को लेकर उनके विवादित बयानों से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

चौहान के इन बयानों से हुई भाजपा की किरकिरी

1. मोदी से पहले देश भिखमंगा था
एक बार नंदकुमार सिंह ने भारत को भिखमंगा देश कहकर विवाद खड़ा कर दिया था। हालाकि बाद में वो इस बयान से पलट गए थे। सागर के एक कार्यक्रम में नंद सिंह ने मोदी की तारीफ़ करते हुए उन्हें असाधारण व्यक्ति बताया था। बोलते-बोलते नंदू भैया कह गए कि मोदी के पीएम बनने से पहले देश भिखमंगा था।
2. शिवराज गंगा के समान पवित्र
भाजेपी अध्यक्ष चौहान ने कहा था कि उन्हें व्यापमं का कोई दुःख नहीं है और न ही कोई अफसोस है। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तारीफ करते हुए उन्हें गंगा जल की तरह पवित्र बताया था। नंदकुमार ने कहा था कि शिवराज गंगा के समान पवित्र हैं।
3. टीचर्स 500 रुपए में चने फुटाते हैं
चौहान टीचर्स पर भी विवादित बयान दे चुके हैं। एक बार समान काम समान वेतन की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे टीचर्स को उन्होंने 500 रुपए में चने फुटाने खाकर काम चलाने वाले को अब पंद्रह से 20 हजार रुपए मिलने लगे, कहकर बखेड़ा खड़ा कर दिया था। उन्होंने यह भी कहा था कि लेकिन इतने में भी उनका पेट नहीं भर रहा है। इस बयान पर चौहान की काफी आलोचना हो चुकी है।
4. हमारे इशारे पर काम करता है लोकायुक्त
एक बार बैतूल में नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा था कि लोकायुक्त संगठन मुख्यमंत्री के आदेश पर ही भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई करता है। लोकायुक्त की हर ट्रैप की कार्रवाई सीएम के आदेश और मंशा के बगैर संभव नहीं है। बाद में लोकायुक्त पीपी नावलेकर ने इस बयान को सिरे से खारिज करते हुए कहा था कि संगठन किसी के आदेश पर काम नहीं करता है।
5. बीजेपी को जिताओ नहीं तो धन कहां से आएगा
नरसिंहपुर के करेली में एक चुनावी सभा में नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा था कि भाजपा उम्मीदवार को जिताइए यदि नहीं जिताएंगे तो विकास के लिए धन नहीं आ पाएगा। उन्‍होंने यह भी कहा था कि आप सत्‍तारुढ़ पार्टी के उम्मीदवार को जिताएंगे तो विकास के लिए धन भी अधिक मिलेगा।

Home / Bhopal / Breaking: विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका, भाजपा के इस दिग्गज नेता को हटाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो