scriptरियल हीरो : ऑटो ड्राइवर ने जरुरतमंदों की मदद के लिए ऑटो को बना दिया एंबुलेंस, देखें वीडियो | Real Hero Javed Auto made ambulance hospital free of cost to patients | Patrika News
भोपाल

रियल हीरो : ऑटो ड्राइवर ने जरुरतमंदों की मदद के लिए ऑटो को बना दिया एंबुलेंस, देखें वीडियो

रोजी-रोटी के एकमात्र सहारे ऑटो (auto) को ही एंबुलेंस (ambulance) बना दिया…जो पैसे दे पाता है उसे और जो पैसे नहीं दे पाता उसे फ्री (free) में पहुंचाते हैं अस्पताल…

भोपालApr 29, 2021 / 03:46 pm

Shailendra Sharma

real_hero1.png

,,

भोपाल. कोरोना महामारी (corona virus) के इस दौर में एक तरफ जहां अपनों के साथ अपने परायों जैसा व्यवहार कर रहे हैं वहीं इसी बीच मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (bhopal) में एक ऐसा शख्स है जो महामारी की विकट स्थिति में उम्मीद की एक किरण बनकर उभरे हैं। जावेद खान नाम के ये शख्स पेशे से ऑटो ड्राइवर (auto driver) हैं और उनके परिवार का पालन पोषण ऑटो से होने वाली कमाई से ही होता था। अब मुश्किल की इस घड़ी में जावेद ने अपने ऑटो को ही एंबुलेंस (auto ambulance) बना दिया है जिसका उपयोग वो जरुरतमंदों की मदद के लिए कर रहे हैं।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80yvpn

उम्मीद की किरण बनकर उभरे जावेद
कोरोना महामारी के चलते कदम-कदम पर जान का खतरा है लेकिन इसके बीच जावेद ऐसे जिंदादिल इंसान हैं जो मानवता की मिसाल पेश करते हुए मरीजों की मदद में जुटे हुए हैं। जावेद ने अपनी रोजी-रोटी के एकलौते सहारे ऑटो को मानव सेवा के लिए एंबुलेंस बना दिया है और रोजाना मरीजों को फ्री में भी अस्पताल तक पहुंचा रहे हैं। जावेद बताते हैं कि कई बार ऐसे लोग होते हैं जो उन्हें कुछ पैसे दे देते हैं जिससे वो ऑक्सीजन सिलेंडर में रिफलिंग करा लेते हैं और ऑटो में पेट्रोल डलवा लेते हैं। लेकिन जो लोग पैसे देने में सक्षम नहीं होते वो उन्हें भी पूरी सावधानी और सुविधा के साथ अस्पताल पहुंचाते हैं।

ये भी पढ़ें- विदाई से पहले ही विधवा हुई दुल्हन, कार सजवाने ले जाते वक्त दूल्हे की कार बिजली के खंभे से टकराई

 

real_hero2.png

एंबुलेंस ऑटो की ये है खासियत
जावेद ने अपने ऑटो में ऑक्सीजन सिलेंडर लगा रखा है जिससे कि जरुरत पड़ने पर मरीज को ऑटो में ही ऑक्सीजन लगाई जा सके। इसके अलावा उनके ऑटो में ऑक्सीजन मीटर और सैनेटाइजर हमेशा मौजूद रहता है। जब भी कोई मरीज उनसे संपर्क करता है तो वो तुरंत उसकी मदद के लिए पहुंचते हैं। पहले उसका ऑक्सीजन लेवल चैक करते हैं और जरुरत होने पर ऑक्सीजन लगाकर उसे अस्पताल पहुंचाते हैं। कोरोना की इस मुश्किल घड़ी में जब अपने अपनों का साथ छोड़ रहे हैं वैसे में जावेद के द्वारा की जा रही मानव सेवा किसी मिसाल से कम नहीं है। इसलिए अब उन्हें लोग रियल हीरो के नाम से पुकारने लगे हैं।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80yvpn

Home / Bhopal / रियल हीरो : ऑटो ड्राइवर ने जरुरतमंदों की मदद के लिए ऑटो को बना दिया एंबुलेंस, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो