scriptरिकवरी रेट भी पहले के मुकाबले बढ़कर 72 फीसदी, अभी भी है संभलने की जरुरत | Recovery rate also rises to 72 percent from earlier | Patrika News
भोपाल

रिकवरी रेट भी पहले के मुकाबले बढ़कर 72 फीसदी, अभी भी है संभलने की जरुरत

ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 8117 है, जो पिछले कई दिनों के रिकॉर्ड से काफी ठीक है….

भोपालApr 28, 2021 / 01:50 pm

Ashtha Awasthi

good_news.png

coronavirus

भोपाल। कई दिनों से कोरोना पॉजिटिव (coronavirus) आ रहे लोगों की संख्या स्थिर होती जा रही है। रिकवरी रेट भी पहले के मुकाबले बढ़कर 72 फीसदी पहुंच गया है। हालांकि चिंता की बात ये है कि रोजाना आ रही कोरोना सैम्पलों की रिपोर्ट और संख्या में सोमवार को 5800 सैम्पलों में 1836 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

 

MUST READ: बड़ा फैसला: 1 मई से 18 वर्ष के ऊपर के लोगों को फ्री में लगेगी वैक्सीन

 

रविवार को 6200 सैम्पलों में 1824 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। इससे साफ होता है कि सैम्पल कम करने के बाद भी पॉजिटिव दर में कोई कमी नहीं आ रही। कोलार, गोविंदपुरा शहर के सबसे बड़े हॉटस्पॉट बने हुए हैं। करीब 67 कंटेनमेंट जोन और अलग-अलग एसडीएम सर्किल में बनाए जा चुके हैं। वहीं लोग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे।

 

 

coronacase2.jpg

सात दिन में आए 12429 केस, ठीक हुए 8117

पिछले सात दिनों में भोपाल में 12429 नए कोरोना के केस आए हैं। इसके मुकाबले ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 8117 है, जो पिछले कई दिनों के रिकॉर्ड से काफी ठीक है। एक सप्ताह पहले तो हालत ये थी कि मरीज अस्पतालों में भर्ती ही हो रहे थे। अब अच्छी संख्या में डिस्चार्ज होना शुरू होने लगे हैं।

MUST READ: 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए शाम 4 बजे से शुरु होगा रजिस्ट्रेशन

 

चेन तोड़ना चुनौती, वर्ना होगी परेशानी

दूसरी लहर में पिछले कई दिनों से 1800 से ऊपर मरीज आ रहे हैं। इस चेन में को तोड़ना अब जरूरी हो गया है। दरअसल, लोगों का बेवजह घूमना जारी है। ना इधर, करीब पांच हजार मरीज अभी भी अस्पतालों में आइसीयू, ऑक्सीजन और वेंटीलेटर पर हैं। करीब चार हजार मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80wgpw

Home / Bhopal / रिकवरी रेट भी पहले के मुकाबले बढ़कर 72 फीसदी, अभी भी है संभलने की जरुरत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो