scriptलव मैरिज से परिवार के रिश्तों में आयी दरार, कोर्ट पहुंचा मामला, प्रेमी-प्रेमिका को मिला नोटिस | Relationship - Love marriage Couple breakup because of their parents | Patrika News
भोपाल

लव मैरिज से परिवार के रिश्तों में आयी दरार, कोर्ट पहुंचा मामला, प्रेमी-प्रेमिका को मिला नोटिस

Relationship : परिवार के बंधन को ठुकरा कर, उनके मर्जी के खिलाफ दूसरी जाति के लड़के से की शादी, कोर्ट से मिला नोटिस

भोपालAug 03, 2019 / 03:53 pm

KRISHNAKANT SHUKLA

Relationship

लव मैरिज से परिवार के रिश्तों में आयी दरार, कोर्ट पहुंचा मामला, प्रेमी-प्रेमिका को मिला नोटिस

भोपाल. परिवार ने अपनी बेटी के सुख-दुख का ध्यान रखते हुए बेटी की परवरिश की। बेटी बड़ी हो गयी तो बेटी ने अपने माता-पिता के बंधन ( relationship ) को ठुकरा दिया और उनकी मर्जी के खिलाफ दूसरी जाति के लड़के से लव मैरिज ( Love marriage ) कर ली। ये बात ( their parents ) परिवार के मात-पिता, भाई और भाभी को अच्छी नहीं लगी तो युवक से रिश्ता तोड़ने ( Breakup ) के लिये युवक की पिटाई कर दी।

 love marriage
 

मर्जी के खिलाफ की थी लव मैरिज

मामला उस समय गंभीर हो गया, जब भोपाल में रह रहें प्रेमी जोड़े ( love couple ) को मध्यप्रदेश के नीमच जिला अदालत से कोर्ट में पेश होने का नोटिस मिला। ये बात युवती तरुणा भाटी ने बताया। उनका कहना है कि करीब चार वर्षों से वे एक दूसरे को जानते हैं।
पति कमलेश कुमार और पत्नि तरुणा भाटी ने 5 दिसम्बर 2018 लव मैरिज ( love marriage couple ) की थी। लेकिन अदर जाति से विवाह करना परिवार के मर्जी के खिलाफ था। इस बात से भाई उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है।
मारपीट का वायरल वीडियो ( viral video ) देखें –

 

शांति भंग करने का मामला दर्ज

तरुणा भाटी ने बताया कि नीमच के मनासा थाने में उसके पति के खिलाफ शांति भंग करने का मामला दर्ज कराया गया है। जिसको लेकर न्यायालय में पेश होने का नोटिस मिला है। लगातार युवती के भाई और उनके दोस्तों द्वारा उन्हें परेशान किया जा रहा। पुलिस से इसकी शिकायत की है लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

मारपीट का वीडियो हुआ था वायरल

प्रेमिका के परिवार के भाभी, भईया और मम्मी ने मिलकर भोपाल के जेपी अस्पताल के सामने सड़क पर ही चप्पलों से प्रेमी युवक कमलेश कुमार की पिटाई कर दी। इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया ( social media ) पर वायरल हो गया। प्रेमी-प्रेमिका ( Couple ) दोनों ही मध्यप्रदेश के नीमच जिले में मनासा के रहने वाले हैं।

marriage

 

नाराज भाई, भाभी और मां ने पीटा

लव मैरिज ( marriage Couple ) के 8 महीने से प्रेमी जोड़े का जीवन मुश्किल हो गया है। युवती ने बताया कि अब भोपाल में रहने के बाद भी उसे, परिवार वालों से धमकी मिल रही। जनवरी में कमलेश के साथ मारपीट हुई थी।

दोनों ही प्रेमी जोड़ा सरकारी विभाग में कार्यरत है। कमलेश कुमार असिस्टेंट इंजीनियर वाटर रिसोर्स डिपार्टमेंट में है। तो वहीं तरुणा भाटी असिस्टेंट प्रोग्रामर है। तरुणा के पिता कन्हैया लाल इंदौर में जीआरपी थाने में हेड कॉन्स्टेबल हैं।

Home / Bhopal / लव मैरिज से परिवार के रिश्तों में आयी दरार, कोर्ट पहुंचा मामला, प्रेमी-प्रेमिका को मिला नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो