scriptRoad will be easier with four km long, 40 feet wide road | चार किमी लंबी, 40 फीट चौड़ी सडक़ से आसान होगी राह | Patrika News

चार किमी लंबी, 40 फीट चौड़ी सडक़ से आसान होगी राह

locationभोपालPublished: Dec 24, 2023 07:16:19 pm

Submitted by:

Rohit verma

झागरिया बायपास से बंगरसिया बायपास तक बनाई जा रही सीसी सडक़
राजधानी भोपाल के हुजूर विधानसभा क्षेत्र के झागरिया बायपास से अमझरा, बंगरसिया बायपास तक करीब 4 किलोमीटर लंबी, 40 फीट चौड़ी सडक़ बनाई जा रही है। इस सडक़ से कई गांवों के लोगों का आना जाना होता है। इन क्षेत्रों के किसान और व्यापारी इसी सडक़ से राजधानी भोपाल की बाजार और मंडी आते-जाते हैं।

jhagriya_sadak1.jpg
सडक़ संकरी और डामर होने से कई जगह गड्ढे हो गए थे। इससे यहां से आवाजाही करने में दो पहिया, चार पहिया वाहन चालकों के साथ ही राहगीरों, ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। सडक़ का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद लोगों को आवाजाही में काफी सुविधा होगी।
किसानों को भोपाल आना होता था मुश्किल
सडक़ जर्जर होने से कई गांवों के किसानों को भोपाल मंडी और बाजार करने आने-जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था। इस सडक़ के बन जाने से इन लोगों को काफी सुविधा होगी। बता दें क्षेत्र के आसपास गांवों से बड़ी संख्या में किसान सब्जी-भाजी लेकर भोपाल आढ़त की बाजारों में लेकर पहुंंचते हैं। वहीं किराना दुकान के साथ अन्य सामग्री की दुकान चलाने वाले व्यापारी और दुकानदार रातधानी भोपाल की बाजारों में सामान खरीदने आते हैं। अब उन्हें सडक़ बनने से लाभ होगा।
इन गांवों के लोगों का होता है आना-जाना
निर्माणाधीन इस सडक़ से झागरिया सहित कई गांवों के लोगों का आना जाना होता है। इनमें जमुनिया, बांसिया, पड़रिया, सांकल, कंकाली मंदिर, गुदावल, उमरावगंज, टाडा सहित 12 से ज्यादा गांवों के ग्रामीणों, किसानों और व्यापारियों का आना जाना होता है।
झागरिया गांव तक बनाई सीसी सडक़
हुजूर विधानसभा क्षेत्र के झागरिया बायपास से झागरिया गांव होते हुए बावडिय़ा खुर्द और जाट पड़रिया के लिए यह सडक़ जाती है। हाल ही में बनाई गई इस सीसी सडक़ से ग्रामीणों को आने जाने में काफी सुविधा मिल रही है। पहले यहां गांव का रास्ता होने से लोगों को आवाजाही में मुश्किल होती थी।
झागरिया बायपास से अमझरा बायपास तक बनाई जा रही करीब चार किलोमीटर लंबी और 40 फीट चौड़ी इस सडक़ से लोगों को आवाजाही में काफी सुविधा मिलेगी। इस सडक़ से कई गांवों के लोगों का आना जाना होता है। यहीं से लोग कंकाली देवी मंदिर और रायसेन के लिए आवाजाही करते हैं।
वीरेंद्र विश्वकर्मा, रहवासी शिवनगर
40 फीट चौड़ी बनाई जा रही इस सडक़ से लोगों को आवागमन में सुविधा होगी। आसपास क्षेत्रों से किसान अपनी फसल और सब्जी को बाजार तक पहुंचा सकेंगे। एमरजेंसी में लोग अपने परिजनों को अस्पताल तक तत्काल पहुंचा सकेंगे। इस सडक़ का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद यहां से आने जाने वाले कई गांवों के सैकड़ों लोगों को लाभ होगा।
सपूत वाजपेयी, रहवासी, अमझरा

ट्रेंडिंग वीडियो