scriptरुक जाना नहीं योजना 2023 : 10वीं-12वीं में फेल छात्र न लें टेंशन, फिर होंगे एग्जाम, टाइम टेबल जारी | Ruk Jana Nahi Yojana 2023 10th 12th fail students exam time table | Patrika News
भोपाल

रुक जाना नहीं योजना 2023 : 10वीं-12वीं में फेल छात्र न लें टेंशन, फिर होंगे एग्जाम, टाइम टेबल जारी

राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से संचालित ‘रुक जाना नहीं’ योजना के तहत हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल टाइम टेबल घोषित कर दिए हैं।

भोपालMay 31, 2023 / 04:03 pm

Faiz

News

रुक जाना नहीं योजना 2023 : 10वीं-12वीं में फेल छात्र न लें टेंशन, फिर होंगे एग्जाम, टाइम टेबल जारी

मध्य प्रदेश में हाल ही में 10वीं-12वीं में फेल हुए छात्रों के लिए काम की खबर सामने आई है। आपको बता दें कि, राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से संचालित ‘रुक जाना नहीं’ ( ruk jaana nahin yojana ) और ‘आ लौट चलें’ योजना के तहत हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल के टाइम टेबल घोषित कर दिए गए हैं।

जारी टाइम टेबल के अनुसार, कक्षा दसवीं में फेल हुए छात्रों की परीक्षा 15 जून से आयोजित की जाएगी, जो 24 जून तक चलेगी। वहीं, 12वीं कक्षा में फेल हुए छात्रों की परीक्षा भी 15 जून से ही शुरु होकर 29 जून तक चलेगी। इनमें विषयवार दिन सुनिश्चित किया गया है। दोनों कक्षाओं की परीक्षा सुबह 8 से 11 बजे तक आयोजित की जाएगी।

 

यह भी पढ़ें- MP बोर्ड स्टूडेंट्स ध्यान दें : कॉम्पिटिटिव एग्‍जाम्स की फ्री कोचिंग करा रही सरकार, यहां जानें सबकुछ

 

इस बात का खास ध्यान रखें परीक्षार्थी

News
News

संबंधित परीक्षा देने वाली छात्रों को परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा के सुनिश्चित समय से आधे घंटे पहले पहुंचना होगा, तभी परीक्षा केंद्र में उन्हें प्रवेश मिल सकेगा। वहीं. 7 बजकर 45 मिनट के बाद परीक्षा केंद्र पहुंचने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं मिल सकेगा। प्रायोगिक परीक्षा आवंटित परीक्षा केंद्र में ही आयोजित की जाएगी।

 

यह भी पढ़ें- रेलवे की गंभीर लापरवाही : खाने में निकला मरा हुआ कॉकरोच, शिकायत की तो नाराज हो गया वेंडर


क्या है ‘रुक जाना नहीं’ योजना

आपको बता दें कि, छात्रों को शिक्षा जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से मध्य प्रदेश सरकार की ओर से साल 2016 में ‘रुक जाना नहीं योजना’ लांच की थी। इस योजना का लाभ उन छात्रों को दिया जाता है, जो एमपी बोर्ड की परीक्षाओं में असफल हुए हैं, यानि फेल होने वाले छात्रों को कक्षा में उत्तीर्ण होने का एक और मौका दिया जाता है।

//?feature=oembed

Home / Bhopal / रुक जाना नहीं योजना 2023 : 10वीं-12वीं में फेल छात्र न लें टेंशन, फिर होंगे एग्जाम, टाइम टेबल जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो