scriptरेलवे की गंभीर लापरवाही : खाने में निकला मरा हुआ कॉकरोच, शिकायत की तो नाराज हो गया वेंडर | dead cockroach found in railway food train vendor angry on complaint | Patrika News
इंदौर

रेलवे की गंभीर लापरवाही : खाने में निकला मरा हुआ कॉकरोच, शिकायत की तो नाराज हो गया वेंडर

ट्रेन में ऑर्डर की गई सील्ड थाली खालने पर परिवार हैरान रह गया। क्योंकि, वेंडर द्वारा परोसी गई थाली की दाल में मरी हुई कॉकरोच तेर रही थी।

इंदौरMay 30, 2023 / 05:50 pm

Faiz

News

रेलवे की गंभीर लापरवाही : खाने में निकला मरा हुआ कॉकरोच, शिकायत की तो नाराज हो गया वेंडर

गुजरात से सोमनाथ दर्शन कर लौट रहे मध्य प्रदेश के इंदौर में रहने वाले एक परिवार को ट्रेन में लंच ऑर्डर करना मुसीबत बन गया। जैसे ही उन्होंने ऑर्डर की गई थाली खाने के लिए खोली तो वो हैरान रह गए। दरअसल, रेलवे की ओर से ट्रेन में परोसी गई सील्ड थाली की दाल में मरा हुआ कॉकरोच निकला। इसपर परिवार ने तत्काल ही थाली की कुछ तस्वीरें लेकर रेलवे की ऑनलाइन कस्टमर केयर सेवा पर शिकायत दर्ज कराई। घटना के बाद संबंधित बर्थ पर पहुंचे वेंडर परिवार से कॉकरोच वाली थाली तो ले गए पर उसका पेमेंट लौटाने से इंकार कर दिया।

इसे लेकर परिवार और वेंडर के बीच लंबी बहस चली, पर नतीजा कुछ न निकलने पर उन्होंने एक बार फिर उसकी शिकायत IRCTC पर कर दी। परिवार का आरोप है कि, इसके बाद मैनेजर मौके पर पहुंचा और रुपए लौटाने का बाद उनपर शिकायत वापस लेने का दबाव बनाने लगा। परिवार ने शिकायत के समाधान के लिए मैसेज किया है, लेकिन अबतक न तो उनके पास कोई रेफरेंस नंबर आया और न ही कोई कर्मचारी की ओर से इस संबंध में जानकारी दी गई। इस दौरान परिवार को भूखे-प्यासे ही ट्रेन में यात्रा करनी पड़ी। फिर करीब 5 घंटे बाद ट्रेन में ही उन्होंने अन्य स्थान से ऑन लाइन ऑर्डर कर भोजन मंगाया।

News

आपको बता दें कि, रेलवे की इस लापरवाही का सामना इंदौर के रहने वाले शिवनाथ सिंह और उनके परिवार को करना पड़ा। पिछले हफ्ते वो अपनी पत्नी और तीन साल की बेटी के साथ सोमनाथ दर्शन के साथ-साथ देश के अलग-अलग स्थानों पर घूमने गए थे। उनके साथ उनके दोस्त का परिवार भी शामिल था। सोमवार को वे वेरावल (सोमनाथ) स्टेशन से जबलपुर ट्रेन से इंदौर आ रहे थे। इस दौरान उन्होंने अहमदाबाद तक बुकिंग कराई थी। सुबह 10 बजे ट्रेन में IRCTC का वेंडर ऑर्डर लेने आया तो उन्होंने 140 पर थाली के हिसाब से 4 थालियां ऑर्डर की।

 

यह भी पढ़ें- कुंभ से पहले यहां होगा महाकुंभ : भगवान परशुराम की 108 फीट ऊंची प्रतिमा होगी स्थापित


रेल मदद एप पर शिकायत

वैंडर द्वारा लंच की थाली लाने पर सबसे पहले शिवनाथ सिंह ने ही अपना बॉक्स अनसील किया। पर जैसे ही उनकी नजर दाल पर पड़ी तो उसमें मरी हुई कॉकरोच पड़ी दिखी। इसके बाद अन्य लोग अपना बॉक्स खोल ही नहीं पाए। उन्होंने तुरंत ही वेंडर को बुलाकर इसपर सवाल किया। परिवार ने पूछा कि, यकीनन खाना एक ही स्थान पर बना होगा। ऐसे में ये भोजन खाकर अन्य लोग भी बीमार हो जाएंगे। हालांकि, वेंडर ने इसपर उनकी एक न मानी और लगातार बहस करता रहा। इसपर, उन्होंने इस घटना का एक वीडियो रिकॉर्ड कर ‘रेल मदद’ एप पर मामले की शिकायत कर दी।

//?feature=oembed

Home / Indore / रेलवे की गंभीर लापरवाही : खाने में निकला मरा हुआ कॉकरोच, शिकायत की तो नाराज हो गया वेंडर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो