scriptकांग्रेस नेता के बेतुके बोल- ’15 साल में प्रजनन के लायक हो जाती हैं लड़कियां, शादी की उम्र 21 साल करने की क्या जरुरत’ | Sajjan Verma replied On Shivraj Singh Girl marriage Age statement | Patrika News
भोपाल

कांग्रेस नेता के बेतुके बोल- ’15 साल में प्रजनन के लायक हो जाती हैं लड़कियां, शादी की उम्र 21 साल करने की क्या जरुरत’

पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता सज्जन वर्मा के बेतुके बयान पर खड़ा हुआ विवाद, कहा- 15 साल में प्रजनन के लायक हो जाती हैं लड़कियां..

भोपालJan 13, 2021 / 04:52 pm

Shailendra Sharma

sajjan.png

भोपाल. मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के एक बयान को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान की तरफ से लड़कियों की शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 साल करने की बात पर समाज में बहस होने की वकालत किए जाने के बाद पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा इस पर मीडिया के सवाल का जवाब दे रहे थे और इसी दौरान उन्होंने लड़कियों को लेकर बेतुका बयान दे डाला।

 

15 साल में प्रजनन के लायक हो जाती हैं लड़कियां- सज्जन वर्मा
सीएम शिवराज की तरफ से लड़कियों की शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 किए जाने की वकालत करने पर पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि डॉक्टरों के अनुसार लड़कियां 15 साल में प्रजनन के लायक हो जाती हैं, तो शादी की उम्र 21 साल करने की क्या जरुरत है। उन्होंने आगे कहा कि जब पहले से ही शादी की उम्र देश में 18 साल तय है तो उसे 18 साल ही क्यों न रहने दिया जाए।

 

ये था सीएम शिवराज का बयान
बता दें कि मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को प्रदेश-स्तरीय ‘सम्मान’ अभियान की शुरुआत करते हुए उन्होंने कहा था कि देश बेटियों की शादी की उम्र 18 साल से बढ़ाकर 21 साल करने पर समाज में बहस होनी चाहिए। सीएम ने कहा था कि कई बार मुझे लगता है कि समाज में बहस होनी चाहिए कि बेटियों की शादी की उम्र 18 रहनी चाहिए या इसे बढ़ाकर 21 साल कर देना चाहिए। मैं इसे बहस का विषय बनाना चाहता हूं. प्रदेश सोचे, देश सोचे, ताकि इस पर कोई फैसला किया जा सके।

 

देखें वीडियो- नए कृषि कानूनों के विरोध में निकाली विशाल ट्रेक्टर रैली

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ynhcp
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो