कमलनाथ बोले- एमपी में डेढ़ लाख मौत, शिवराज बोले- मानसिक संतुलन खो बैठे

इंडियन वैरियंट वाले बयान के बाद डेढ़ लाख मौत और कोविड माफिया कहकर कमलनाथ ने राजनीति में तूफान ला दिया, शिवराज ने सोनिया से कमलनाथ को हटाने की मांग की...।

By: Manish Gite

Published: 28 May 2021, 07:08 PM IST

 

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chauhan) ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (pcc chief kamal nath) के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (sonia gandhi) से कमलनाथ को पार्टी से बाहर करने तक की मांग कर दी। चौहान ने एक के बाद एक ट्वीट कर कांग्रेस पार्टी और कमलनाथ पर यह हमला किया है।

दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ आज मैहर और जबलपुर के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने दो बयान से सियासी उफान आ गया। मैहर में उन्होंने देवी दर्शन के बाद कहा कि भारत महान नहीं अब भारत बदनाम है। दूसरे बयान में उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में करीब डेढ़ लाख लोगों की कोविड से मौत हुई है। सरकार श्मशान और कब्रिस्तान के आंकड़े छुपा रही है। सरकार बताए कि इन लोगों की मौत कैसे हुई है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि आखिर यह नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन आए कहां से। हालातों को देखकर लगता है कि प्रदेश में एक नया कोविड माफिया जन्म ले चुका है। जहां पहले उनसे चंदा लिया जाता है और फिर मनमानी करने की छूट दे दी जाती है।

 

यह भी पढ़ेंः मुक्तिधामों में मुक्ति की राह देख रही हैं ये अस्थियां, लेकिन लेने नहीं आ रहे परिजन

ट्वीट नंबर-1

चौहान ने अपने पहले ट्वीट में कहा कि 'जाको प्रभु दारुण दुख देही, बाकी मति पहले हर लेही'
'विनाशकाले, विपरीत बुद्धि'
अरे कमलनाथ जी, मैडम सोनिया गांधी जी, भारत अत्यंत प्राचीन और महान राष्ट्र है! इसकी गौरव गाथाएँ सारे विश्व ने गायी हैं!
इसी धरती पर जन्म लिया कमलनाथ जी ने और आज कह रहे हैं कि भारत बदनाम है!

ट्वीट नंबर-2

क्या अपने देश को बदनाम कहना देश के साथ गद्दारी नहीं है? क्या यही कांग्रेस की सोच है? क्या स्व. पंडित जवाहरलाल नेहरू और स्व. इंदिरा जी ऐसी कांग्रेस चाहते थे? क्या उन्होंने यही शिक्षा दी? मैडम सोनिया जी, मौन तोड़ें!

ट्वीट नंबर-3

या तो कमलनाथ जी गलत हैं, इसके लिए उन्हें पार्टी से बाहर करें, या फिर यह कह दें कि मैं उनके बयान से सहमत हूँ! ये वही हैं, जो कहते हैं प्रदेश में आग लगा दो! हम जनता के साथ मिलकर दिन और रात कोरोना संक्रमण रोकने में लगे हैं, लेकिन कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बेशर्मी से कह रहे हैं!

ट्वीट नंबर-4

या तो कमलनाथ जी गलत हैं, इसके लिए उन्हें पार्टी से बाहर करें, या फिर यह कह दें कि मैं उनके बयान से सहमत हूँ! ये वही हैं, जो कहते हैं प्रदेश में आग लगा दो! हम जनता के साथ मिलकर दिन और रात कोरोना संक्रमण रोकने में लगे हैं, लेकिन कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बेशर्मी से कह रहे हैं!

ट्वीट नंबर-5

कमलनाथ जी ने मानसिक संतुलन खो दिया है और यदि संतुलन नहीं खोया तो उनका दृष्टिकोण अत्यंत विकृत है! ऐसे विचार रखने वाले कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष भारत के नागरिक कहलाने के हकदार ही नहीं हैं! यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है!

 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को पलटवार करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को पार्टी से बाहर करने की मांग की है। चौहान ने नाथ के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि वे अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं और ऐसे व्यक्ति को भारत का नागरिक कहलाने का भी हक नहीं है।

चौहान ने इस बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से अपना दृष्टिकोण स्पष्ट करने की भी मांग की है। चौहान ने कहा कि यदि सोनिया गांधी इस मामले में अपना मत नहीं देती हैं तो स्पष्ट है कि वे कमलनाथ के बयान का समर्थन करती हैं, जो दुर्भाग्यपूर्ण है।

 

यह भी पढ़ें: Former CM Kamal Nath ने पूछा Shivraj Chauhan सरकार क्यों छुपा रही श्मशान व कब्रिस्तान के आंकड़े

 

कमलनाथ का बयान देशविरोधी

इधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (bjp president vd sharma) ने भी कमलनाथ के बयान पर प्रतिक्रिया दी है। वीडी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ पर देशविरोधी बयान देने का भी आरोप लगाया। शर्मा ने उनके बयान की निंदा करते हुए कहा कि वे आपदा में राजनीति करने का अवसर तलाश रहे हैं। मैहर की माता उनको सद्बुद्धि दें। वे ऐसे बयान न दें, जिससे भारत का सम्मान खराब होता है।

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पहले ही कोरोना वायरल को इंडियन वैरियंट बताने पर सुर्खियों में है। इस बार उन्होंने इन बयानों से नया बखेड़ा खड़ा कर दिया। भाजपा ने कमलाथ के बयानों के आधार पर कांग्रेस पार्टी को घेरना शुरू कर दिया है।

 

यह भी पढ़ें: कमलनाथ की फिसली जुबान, भारत को लेकर कर दी ये टिप्पणी

Kamal Nath Congress BJP
Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned