कोरोना से जंग : CM शिवराज के साथ सभी मंत्री 30 फीसदी सैलरी करेंगे दान, विधायकों और सांसदों से भी अपील

कोरोना से जंग के तहत कोरोना रिलीफ फंड में 30% सैलरी दान करेगी शिवराज कैबिनेट।

By: Faiz

Updated: 31 Jul 2020, 09:22 PM IST

भोपाल/ मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बिगड़ते जा रहे हैं। जहां एक तरफ संक्रमण ने प्रदेश में 31 हजार से अधिक लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है, वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई मंत्री और विधायक भी अब संक्रमण से अछूते नहीं है। हालांकि, इसके बावजूद भी शिवराज सरकार कोरोना (corona) के खिलाफ मज़बूत लड़ाई लड़ने को तैयार है। इसी के तहत शिवराज सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए ऐलान किया है कि, अब से मुख्यमंत्री समेत प्रदेश के सभी मंत्री अपनी तनख्वाह का 30 फ़ीसदी हिस्सा कोरोना से लड़ाई में दान करेंगे। सीएम ने इस संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करते हुए सभी मंत्रियों को ये निर्देश दिये हैं। ये रकम सीएम रिलीफ फंड में दान की जाएगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- भाजपा का प्रदेश कार्यालय पूरी तरह सील, अब इस तरह होंगे दफ्तर के कामकाज


सबसे पहले सीएम ने दान की 30% सैलरी

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सीएम ने मंत्रियों को बताया कि, उन्होंने खुद अपनी सैलरी का 30 फ़ीसदी हिस्सा ₹40500 प्रति महीने के हिसाब से 3 महीने की सैलरी मुख्यमंत्री राहत कोष में दान कर दी है। वहीं, सीएम ने सभी सांसदों और विधायकों से भी अपनी सैलरी का 30 फीसदी हिस्सा सीएम रिलीफ फंड के लिए दान करने की अपील की है। साथ ही, वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान ये भी फैसला लिया गया कि, डिस्ट्रिक्ट माइनिंग फंड का 30 फीसदी हि्ससा भी कोरोना की जरूरतों पर खर्च किया जाएगा। ये राशि बेड, पीपीई किट, वेंटिलेटर, अस्पताल के जरूरी खर्चों पर इस्तेमाल होगी। इसकी मॉनिटरिंग जिले के प्रभारी मंत्री करेंगे। जल्द ही सभी मंत्रियों को जिले बांट दिये जाएंगे। बता दें कि, प्रदेश के अभी 22 जिलों में डिस्ट्रिक्ट माइनिंग फंड है।

 

पढ़ें ये खास खबर- देश में पहली बार यहां ड्रोन से किया जा रहा खास प्रयोग, सोशल डिस्टेंसिंग भी मेंटेन होगी, हर जगह होगी सैनिटाइज


किल कोरोना अभियान पार्ट-2 की होगी शुरुआत

सीएम शिवराज ने मंत्रियों से कहा कि, 1 से 14 अगस्त तक किल कोरोना अभियान पार्ट-2 चलाया जाएगा। इस दौरान कोई भी मंत्री, विधायक, सांसद सार्वजनिक और राजनैतिक कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। इसके अलावा, सीएम ने ये भी कहा कि, सभी मंत्री-विधायक मास्क लगाने और नियमों का सख्ती से पालन करेंगे। उन्होंने कहा अनुशासन का पालन करवाने में हमें नेतृत्व करने की आवश्यकता है। जब हम खुद नियमों का पालन करेंगे, तभी जनता से आग्रह कर सकेंगे।

 

होटल कर्मचारी की बेरहमी से पिटाई का ये वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा तेजी से वायरल

coronavirus
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned