scriptशिवराज सिंह ने 60वें जन्मदिन पर लिया संकल्प, गरीबों को होगा फायदा; राजनीति में स्थापित होगी नई मिसाल | shivraj singh birthday gifts donet | Patrika News
भोपाल

शिवराज सिंह ने 60वें जन्मदिन पर लिया संकल्प, गरीबों को होगा फायदा; राजनीति में स्थापित होगी नई मिसाल

शिवराज सिंह ने 60वें जन्मदिन पर लिया संकल्प, गरीबों को होगा फायदा; राजनीति में स्थापित होगी नई मिसाल

भोपालMar 05, 2019 / 07:56 am

Pawan Tiwari

shivraj singh

शिवराज सिंह ने 60वें जन्मदिन पर लिया संकल्प, राजनीति में स्थापित होगी नई मिसाल

भोपाल. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आज जन्मदिन है। शिवराज सिंह चौहान ने 60वें जन्म दिवस पर एक नए संकल्प की शुरुआत करने जा रहे हैं। शिवराज सिंह चौहान ने निर्धन और असहाय पीड़ितों के इलाज के लिए एक गैर राजनैतिक कोष की स्थापना का संकल्प लिया है जिससे पैसों के आभाव में गरीब लोगों का इलाज कराया जा सकेगा। शिवराज सिंह चौहान ने कहा- उन्होंने बताया कि बतौर मुख्यमंत्री सदैव ऐसे लोगों की सहायता की है, जो निर्धन और असहाय रहे, लेकिन विगत 2 महीने से नई भूमिका में रहते इस पीड़ा को समझ रहे हैं।
जिंदगी का एक साल कम हो गया
शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा- साथियों, मेरा जन्मदिन है, जिन्दगी का एक साल और कम हो गया। बचे हुए जीवन में और बेहतर कर पाऊं, इसके लिए एक नए संकल्प की शुरुआत कर रहा हूं। आपका सहयोग अपेक्षित है। यह छोटा-सा प्रयास आपके सहयोग से महाप्रयास बन जायेगा। आइये, अपने गरीब भाइयों-बहनों के कल्याण के लिए कदम बढ़ाएं।
स्मृति चिन्हों से जुटाएंगे राशि
शिवराज सिंह ने कहा- मुख्यमंत्री के तौर पर मिले स्मृति चिन्हो को दानकर जो राशि एकत्र होगी उससे निर्धन और असहाय पीड़ितो की सहायता की जाएगी। इस पवित्र कार्य के लिए जनसहयोग की अपेक्षा की है। स्मृति चिन्हों को आज सुबह 8.30 बजे बी-8, 74 बंगले से दान हेतु दिया जाएगा और एकत्रित राशि से कोष की स्थापना की जाएगी।
13 साल तक सीएम रहे शिवराज
शिवराज सिंह चौहान 13 वर्षों तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे और इस दौरान उन्हें देश-विदेश से कई तोहफे और स्मृति चिन्ह मिले हैं। शिवराज सिंह चौहान को बतौर मुख्यमंत्री रहते मिले तोहफों और स्मृति चिन्हों को अपने साथियों को देने का फैसला किया है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा- बतौर मुख्यमंत्री उन्होंने कोशिश की थी कि गरीब और असहाय लोगों की सहायता की जा सके और इसलिए समाज के इस तबके के लिए कई योजनाएं बनाईं। अब वो मुख्यमंत्री नहीं हैं, लेकिन गरीबों के लिए कुछ करने की इच्छा अभी भी है। इसलिए मुख्यमंत्री के तौर पर मिले स्मृति चिन्हों को दान करके जो राशि एकत्र होगी उससे निर्धन और असहाय पीड़ितों की सहायता की जाएगी।
मामा के नाम से फेसम हैं शिवराज
मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान को मामा के नाम से भी जाना जाता है। शिवराज सिंह चौहान का जन्म मध्यप्रदेश के सिहोर जिले के बुधनी में 5 मार्च, 1959 को हुआ था।

Home / Bhopal / शिवराज सिंह ने 60वें जन्मदिन पर लिया संकल्प, गरीबों को होगा फायदा; राजनीति में स्थापित होगी नई मिसाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो