scriptBreaking: अमित शाह और योगी के बाद अब शिवराज नहीं उतार पाए अपना हेलीकाप्टर | shivraj singh chauhan s chopper landing denied by mamata government | Patrika News
भोपाल

Breaking: अमित शाह और योगी के बाद अब शिवराज नहीं उतार पाए अपना हेलीकाप्टर

Breaking: अमित शाह और योगी के बाद अब शिवराज नहीं उतार पाए अपना हेलीकाप्टर

भोपालFeb 06, 2019 / 01:06 pm

Manish Gite

mamata

shivraj singh chauhan s chopper landing denied by mamata government


भोपाल। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और उत्तरप्रदेश के चीफ मिनिस्टर योगी आदित्यनाथ के बाद अब मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री को होलीकाप्टर से पश्चिम बंगाल की धरती पर उतरने की इजाजत नहीं दी गई। इसके बाद भाजपा और ममता बनर्जी की पार्टी में टकराव और बढ़ गया है।
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री की बुधवार को पश्चिम बंगाल के खड़गपुर में सभा होने वाली थी। उन्हें अपना हेलीकाप्टर उतारने की इजाजत नहीं दी गई। इसके बाद वे सड़क मार्ग से रवाना हो गए हैं।

क्या बोले शिवराज
बंगाल में अन्याय की अति हो गई है। जुल्म की पराकाष्ठा हो गई है। तानाशाही खत्म करने के अभियान में शामिल होने के लिए आज मैं भी बंगाल आया हूं। तानाशाही, आतंक और गुंडाराज समाप्त करने का @BJP4Bengal का अभियान है और मैं भी इस अभियान के तहत खड़गपुर में आज सभा को संबोधित करूंगा।

 

https://twitter.com/BJP4Bengal?ref_src=twsrc%5Etfw
देश में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच राजनैतिक जंग चरम पर है। भाजपा के दिग्गज नेता पश्चिम बंगाल में कहीं भी रैली करने की तैयारी करते हैं तो वहां की सरकार इजाजत नहीं दे रही थी। यहां तक कि दिग्गज नेताओं के हेलीकाप्टर तक वहां उतरने नहीं दिया जा रहा है।
अमित शाह (amit shah) और योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के बाद अब मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के हेलीकॉप्टर को भी पश्चिम बंगाल में उतरने की अनुमति नहीं दी गई। इसे लेकर चौहान ने ममता सरकार पर बड़ा हमला बोला है। चौहान ने कहा कि ममता भाजपा की लोकप्रियता से घबरा गई है।

आज है शिवराज सिंह की सभा
गौरतलब है कि शिवराज सिंह चौहान की बुधवार को बंगाल के खड़गपुर (मिदनापुर) में रैली है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ लोकसभा चुनाव से पहले माहौल बना रहा है। चौहान का कहना है कि ये लोकतंत्र पर हमला है। संविधान हमें इजाजत देता है कि अलग-अलग राजनैतिक दलों के लोग अपनी बात जनता के बीच रखें। चौहान ने कहा कि ममता किससे डरी हुई हैं? बंगाल सरकार ये क्यों कर रही हैं? बहरामपुर में रैली थी, वहां हेलीकॉप्टर उतरने की इजाजत मुझे नहीं दी गई। मैदान की मंजूरी भी नहीं दी गई। चौहान ने कहा कि बंगाल सरकार मोदी सरकार की लोकप्रियता से घबरा गई है।

यह भी है खास
इससे पहले मंगलवार को पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में रैली की इजाज़त न मिलने के बावजूद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वहां रैली की. योगी यूपी से झारखंड होते हुए सड़क के रास्ते से बंगाल पहुंचे और ममता सरकार पर जमकर बरसे. सीएम योगी ने कहाकि बंगाल में हमारी सरकार आई तो टीएमसी के गुंडे तख़्ती लटकाकर घूमेंगे.

पुरुलिया की रैली में योगी आदित्यनाथ ने ममता पर पलटवार करते हुए कहा कि हम यूपी अच्छे से संभाल रहे हैं, आप बंगाल पर ध्यान दीजिए. हमारे यहां पंचायत चुनाव में एक भी हिंसा नहीं हुई, लेकिन बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं की निर्मम हत्या कर दी गई… दरअसल ममता ने कल कहा था कि योगी बंगाल छोड़ें, पहले यूपी संभालें. योगी ने मंच से कहा, ‘गर्व से कहो हम हिंदू हैं’.

बिना इजाजत पुरुलिया में योगी आदित्यनाथ ने की रैली, मंच से लगाया नारा- ‘गर्व से कहो हम हिंदू हैं’

इतना ही नहीं, मंगलवार को बीजेपी के एक और नेता शहनवाज हुसैन की रैली को भी इजाजत नहीं दी गई थी. पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में रैली आयोजित करने के लिए राज्य प्रशासन से अनुमति नहीं मिलने पर क्षोभ प्रकट करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन ने मंगलवार को कहा कि प्रदेश में कानून का शासन नहीं रह गया है, साथ ही जोर दिया कि वह मुर्शिदाबाद जायेंगे. शवनवाज हुसैन ने कहा, ‘ममता बनर्जी की सरकार ने मुर्शिदाबाद में मेरी सभा को इजाजत न देकर मुझे रोकने की कोशिश की है, लेकिन मैं डरने वाला नहीं हूं और न ही रूकने वाला हूं.’ उन्होंने कहा कि भाजपा दमनकारी ममता सरकार को मुंहतोड़ जवाब देगी.

 

Home / Bhopal / Breaking: अमित शाह और योगी के बाद अब शिवराज नहीं उतार पाए अपना हेलीकाप्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो