scriptराहत भरी खबर : वेटिंग लिस्ट की समस्या खत्म, 16 दिसंबर से चलेगी ये स्पेशल ट्रेन, यहां देखें पूरी जानकारी | Special train will run between Lucknow and Mumbai from December 16 | Patrika News
भोपाल

राहत भरी खबर : वेटिंग लिस्ट की समस्या खत्म, 16 दिसंबर से चलेगी ये स्पेशल ट्रेन, यहां देखें पूरी जानकारी

– अब आसान होगा सफर- खर्च करना होगा अतिरिक्त किराया

भोपालDec 14, 2020 / 01:10 pm

Ashtha Awasthi

bhopal_news.jpg

Special train

भोपाल। ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। बता दें कि भारतीय रेलवे (indian railway) आने वाले साल में कोरोना संक्रमण ( coronavirus) के चलते बंद पड़ी कई सारी ट्रेनों को शुरु करने जा रहा है। अब यात्रियों के लिए कोरोना के चलते बंद हुई ट्रेन 12107/08 लखनऊ जंक्शन-एलटीटी सुपरफास्ट (Lucknow to Mumbai) का ही संचालन पूजा स्पेशल के तौर पर करने का फैसला लिया है। इसके चलने से भोपाल से मुंबई जाने वाले और भोपाल से लखनऊ जाने वाले यात्रियों को भी फायदा होगा।

special train

लोगों को नहीं मिल रही हैं सीटें

इन दिनों ट्रेनों के टिकट के लिए लखनऊ-मुंबई का रूट सबसे व्यस्त है। मार्च के महीने में होली के त्यौहार के लिए अभी से ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट शुरु हो गई है। 26-27 मार्च तक ट्रेनों में सभी सीटें पूरी तरह से फुल हैं। इसीलिए इंडियन रेलवे फिर से खास लखनऊ-मुंबई रूट पर एक स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है। ये ट्रेन लखनऊ से पुष्पक एक्सप्रेस स्पेशल के बाद रवाना होगी।

Accurate information received before the journey in the train, updating the list of trains by updating IRCTC
IMAGE CREDIT: patrika

ज्यादा लगेगा किराया

यात्रियों को जानकारी के लिए बता दें कि इस ट्रेन में सफऱ करने के लिए अतिरिक्त किराया भी खर्च करना होगा। ट्रेन 12107/08 लखनऊ जंक्शन-एलटीटी सुपरफास्ट का संचालन पूजा स्पेशल के तौर पर करने का फैसला लिया है। ये ट्रेन 16 दिसंबर से 31 जनवरी तक 20 फेरों के लिए चलेगी. इसमें न्यूनतम 500 किलोमीटर की दूरी के साथ तत्काल का चार्ज भी वसूला जाएगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y2dmc

Home / Bhopal / राहत भरी खबर : वेटिंग लिस्ट की समस्या खत्म, 16 दिसंबर से चलेगी ये स्पेशल ट्रेन, यहां देखें पूरी जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो