scriptगोवा जाने वालों की बल्ले-बल्ले, कनेक्टिंग फ्लाइट से छुटकारा, शुरु होने जा रही है डायरेक्ट फ्लाइट ! | SpiceJet preparing to fly from Bhopal to Goa | Patrika News
भोपाल

गोवा जाने वालों की बल्ले-बल्ले, कनेक्टिंग फ्लाइट से छुटकारा, शुरु होने जा रही है डायरेक्ट फ्लाइट !

भोपाल से गोवा उड़ान की तैयारी में स्पाइसजेट, स्लॉट की डिमांड

भोपालJan 19, 2023 / 01:11 pm

Ashtha Awasthi

capture_1_1.jpg

SpiceJet

भोपाल। राजा भोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गोवा जाने के लिए जल्द ही उड़ान की व्यवस्था हो सकती है। डीजीसीए से भोपाल एयरपोर्ट पर मिलने वाले स्लॉट के बारे में दोनों ही कंपनियों द्वारा इंक्वायरी की गई है। यदि भोपाल से गोवा के लिए सीधी उड़ान मिलती है तो भोपाल के नागरिकों को इसके लिए इंदौर या मुंबई तक जाकर कनेक्टिंग फ्लाइट लेने की झंझट से मुक्ति मिल जाएगी। बता दें कि टूरिस्ट सीजन के चलते इन दिनों भोपाल से यात्री गोवा के लिए इंक्वायरी कर रहे हैं।

यहां हो सीधी उड़ान

भोपाल से कोलकाता, लखनऊ, गोवा, अमृतसर, सूरत और शिर्डी तक एक भी उड़ान नहीं है। इंडिगो ने कोलकाता – लखनऊ उड़ान शुरू करने के लिए कई बार स्लाट की जानकारी ली। एयरपोर्ट अथॉरिटी के अनुसार किसी भी कंपनी ने इसके लिए आवेदन नहीं किया है। पिछले दिनों लखनऊ उड़ान मात्र एक दिन चलाकर बंद कर दी गई।

अब नहीं करा पाएंगे दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू की एडवांस बुकिंग

कच्चे तेल के दाम घटने और हवाई यात्रा में इस्तेमाल होने वाले फ्यूल के दाम बढ़ने का असर विमानन क्षेत्र पर पड़ा है। भोपाल के राजा भोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी इसका असर साफ नजर आ रहा है। ज्यादातर शहरों के लिए भोपाल से इंडिगो एयरलाइंस की उड़ानों का संचालन सर्वाधिक प्रभावित रहा है। इंडिगो एयरलाइंस ने अब ऑपरेशनल कारण बताकर दिल्ली मुंबई, बेंगलुरु जैसे शहरों की एडवांस बुकिंग लेना बंद कर दिया है।

यात्रियों ने दिखाई नाराजगी

दिसंबर-जनवरी में अनेक बार मेट्रो शहरों की उड़ानों को निरस्त किया गया जिसके पीछे कोहरे जैसे कारण बताए गए। यात्रियों में इस मनमानी को लेकर खासी नाराजगी देखी गई जिसे दर्ज भी करवाया गया। फिलहाल भोपाल एयरपोर्ट पर यात्रियों की निर्भरता एयर इंडिया पर सबसे ज्यादा है। इससे पहले फ्लाई बिग कंपनी जबलपुर और रायपुर की उड़ान को बंद कर चुकी है। घाटे के चलते ही जेट एयरवेज की सभी उड़ानों को कंपनी के बंद होने के बाद हमेशा के लिए ग्राउंड किया जा चुका है। प्रबंधन की माने तो इस मामले में इंडिगो द्वारा कोई अनुमति नहीं ली जाती है केवल सूचना भेजी जाती है।

 

https://youtu.be/3b4XnvZTA50

Home / Bhopal / गोवा जाने वालों की बल्ले-बल्ले, कनेक्टिंग फ्लाइट से छुटकारा, शुरु होने जा रही है डायरेक्ट फ्लाइट !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो