scriptमार्च के पहले दिन ही सूरज के तीखे तेवर, धार और रतलाम में तापमान 37 डिग्री | Sun's harsh attitude on the first day of March | Patrika News

मार्च के पहले दिन ही सूरज के तीखे तेवर, धार और रतलाम में तापमान 37 डिग्री

locationभोपालPublished: Mar 01, 2024 11:41:00 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

मध्यप्रदेश में मार्च के पहले दिन ही सूरज के तीखी तेवर देखने को मिले। दोपहर में धूप चुभती हुई प्रतीत हुई। धार एवं रतलाम में तापमान 37 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया।

tej_dhoop.jpg
भोपाल.मध्यप्रदेश में मार्च के पहले दिन ही सूरज के तीखी तेवर देखने को मिले। दोपहर में धूप चुभती हुई प्रतीत हुई। धार एवं रतलाम में तापमान 37 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। वहीं अन्य जिलों में भी अधिकतम तापमान 30 डिग्री से ऊपर रहा। मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में बन रहे सिस्टम के कारण शनिवार से बादल और कहीं-कहीं बारिश होने के आसार हैं ।
वरिष्ठ मौसम विज्ञानी प्रकाश ढवले ने बताया कि वर्तमान में अफगानिस्तान के आसपास एक पश्चिमी विक्षोभ हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात के रूप में बना हुआ है। पश्चिमी विक्षोभ से लेकर अरब सागर तक एक द्रोणिका बनी हुई है। राजस्थान पर एक प्रेरित चक्रवात बन गया है। हवाओं के साथ बंगाल की खाड़ी एवं अरब सागर से नमी आ रही है। इसके असर से शनिवार से प्रदेश के कुछ जिलों में बादल और बारिश की स्थिति बन सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो